Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में शान से लहराया तिरंगा

0 308

आजादी का अमृत महोत्सव मनाने नर्सिंग छात्राओं ने दिखाया खासा उत्साह, रैली निकालकर दिखाया जोश

नर्सिंग छात्राओं की देशभक्ति से ओत-प्रोत रंगारंग प्रस्तुतियों, फैन्सी ड्रेस कार्यक्रम ने वातावरण को किया ऊर्जामयी

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा हॉस्पीटल सेक्टर में संचालित पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत् भारत के स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। कॉलेज में संचालित बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग तथा पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग कोर्सेस की छात्राओं ने उत्साहपूर्वक अपनी भागीदारी दी।

पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग के चेयरमेन तथा भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी विजय कुमार गुप्ता ने सभी फैकल्टी मेम्बर्स, स्टाफ तथा छात्राओं को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएँ प्रेषित कीं तथा विशेषकर युवा छात्राओं से आगे आकर राष्ट्र के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में अपना बहुमूल्य योगदान देने का आग्रह किया। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट के समस्त ट्रस्टीज तथा सेक्रेटरी ने भी इस अवसर पर बधाई दी।

इससे पूर्व आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्ज्वलन तथा महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग (पीजीकॉन) की प्रिन्सिपल प्रो डॉ अभिलेखा बिस्वाल द्वारा कॉलेज कॅम्पस में ध्वजारोहण किया गया तथा उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए डॉ अभिलेखा बिस्वाल ने कहा कि आज के दिन हम सब जो आजादी की हवा में सांस ले पा रहे हैं यह सब हमारे नेताओं, स्वतंत्रतासेनानियों तथा अमर शहीदों के अविस्मरणीय बलिदान की वजह से ही संभव हो पाया है। स्वतंत्रता दिवस के आज के इस विशेष अवसर पर हमें आजादी प्राप्त करने में इन सभी विभूतियों के योगदान को याद करते हुए सादर नमन करना चाहिए।

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के विशेष अवसर पर छात्राओं, फैकल्टी मेम्बर्स तथा स्टाफ ने संयुक्त रूप से रैली निकालकर स्वतंत्रता अमर रहे के नारे लगाते हुए देशभक्ति का जज्बा दिखाया।

तिरंगे के रंगों से जुड़ी वेशभूषा में छात्राओं, फैकल्टी मेम्बर्स तथा स्टाफ की उपस्थिति में आयोजित समारोह में छात्राओं द्वारा आजादी के जश्न मनाते गीतों की प्रस्तुतियों, संगीत, भाषण तथा फैन्सी ड्रेस कार्यक्रम ने सारे वातावरण को देशभक्तिपूर्ण तथा ऊर्जामयी बना दिया।

आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं 100मी रेस, लेमन एण्ड स्पून रेस, बैडमिंटन, चेस, कैरम, फैन्सी ड्रेस तथा टग ऑफ वार के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.