Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय के शिक्षा विभाग द्वारा सीटीईटी एवं सीजी टीईटी परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग का हुआ आयोजन

0 138

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा हॉस्पिटल सेक्टर में संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय के शिक्षा विभाग में सीटीईटी एवं सीजी टीईटी परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग का समापन हो गया। केंद्रीय शिक्षक पात्रता एवं छतीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षाओं में सफलता प्राप्त महाविद्यालय के ही बीएड कोर्स की पूर्व एवं वर्तमान छात्राओं के सहयोग से इन कोचिंग कक्षाओ का आयोजन किया गया।

इससे पूर्व निःशुल्क कोचिंग कक्षाओं के उद्घाटन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम की संरक्षक एवं भिलाई महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन ने शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित की जा रही निःशुल्क कोचिंग कक्षाओं की सराहना करते हुए कहा कि सीटीईटी एवं सीजी टीईटी परीक्षाओं हेतु ये कक्षायें छात्राओं के करियर निर्माण के क्षेत्र में अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा विगत पाँच वर्षों से इन परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग प्रदान की जा रही है जिसका सीधा लाभ क्षेत्र की छात्राओं को मिल रहा है। शिक्षा विभाग की विभागाध्यक्ष एवं इस कार्यक्रम की संयोजक डॉ मोहना सुशांत पंडित ने कहा कि सीटीईटी एवं सीजीटीईटी की निःशुल्क कक्षाओं में बीएड की पूर्व छात्राओं द्वारा क्लास ली जाती हैं। डॉ मोहना ने बीएड की एलुमनी तथा वर्तमान छात्राओं को विशेष रूप से बधाई देते हुए उनकी सफलता को महाविद्यालय के लिए गौरव का विषय बताया। इस अवसर पर बीएड की पूर्व छात्रा गरिमा चंद्रा उपस्थित थीं, जिन्होंने अपने अनुभव छात्राओं के साथ साझा किए। इसके अलावा इन परीक्षाओं में सफल महाविद्यालय की एलमुनी छात्राओं पूजा वर्मा तथा वंदना ने भी उपरोक्त परीक्षाओं में सफलता के टिप्स दिए। कार्यक्रम में महाविद्यालय के बीएड कोर्स की सभी छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

कार्यक्रम का संचालन तथा आभार प्रदर्शन क्रमशः विभाग की सहा. प्राध्यापिकाओं आशा आर्य तथा सत्यम मिश्रा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय की एनएसएस अधिकारी डॉ राजश्री शर्मा भी उपस्थित रहीं।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में महाविद्यालय के शिक्षा विभाग की अन्य सहा. प्राध्यापिकाओं डॉ हेमलता सिदार, भावना चौहान, काकोली सिंघा एवं श्वेता पूरी का विशेष योगदान रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.