Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय के शिक्षा विभाग द्वारा बीएड प्रशिक्षुओं के लिए सामुदायिक शिविर का हुआ आयोजन

0 196

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा हॉस्पिटल सेक्टर में संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय के शिक्षा विभाग द्वारा एक-दिवसीय सामुदायिक शिविर का आयोजन किया गया।

इसके अंतर्गत महाविद्यालय की बीएड प्रथम सेमेस्टर की छात्राओं को भिलाई से करीब 23 किमी की दूरी पर स्थित राजनांदगांव जिले के “मनगटा” ले जाया गया।

इस सामुदायिक शिविर में बीएड प्रथम सेमेस्टर की छात्राओं द्वारा मनगटा के समीपस्थ गाँव मुढ़ीपार में शास. प्राथमिक शाला में कैम्प लगाकर विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गयीं।

बीएड छात्राओं ने मुढ़ीपार के ग्रामवासियों को समाज में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों और उसके दुष्परिणामों की जानकारी देते हुए एक जागरुकता रैली निकाली गई। छात्राओं ने ग्राम मुढ़ीपार में पारिवारिक सर्वे का कार्य भी किया, जिसके अंतर्गत प्रत्येक परिवार से जानकारी लेकर छात्राओं द्वारा सर्वे फॉर्म भरा गया।

इसके अलावा छात्राओं द्वारा ग्रामीणों को जागरूक करने हेतु प्रभावशाली नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई जिसका प्रमुख उद्देश्य गांववालों को नशामुक्ति हेतु जागरूक करना था।

भिलाई महिला महाविद्यालय की प्रिंसिपल डॉ संध्या मदन मोहन की अनुमति तथा मार्गदर्शन में आयोजित इस एक-दिवसीय सामुदायिक शिविर के सफल आयोजन में शिक्षा विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ मोहना सुशांत पंडित के नेतृत्व में विभाग की सहा. प्राध्यापिकाओं डॉ हेमलता सिदार, भावना, नाजनीन बेग, आशा आर्या, काकोली सिंघा, सत्यम मिश्रा एवं श्वेता पुरी आदि का सहयोग रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.