Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय की बीएड प्रशिक्षु छात्राओं ने समर्पण के अंतर्गत वृद्धाश्रम में बुजुर्गों के साथ बांटी गणतंत्र दिवस की खुशियां

0 151

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा हॉस्पिटल सेक्टर में संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय की बीएड प्रशिक्षु छात्राओं द्वारा समर्पण के बैनर तले सेक्टर-8 स्थित आस्था वृद्धाश्रम में गणतंत्र दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर भिलाई महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन ने कार्यक्रम की सराहना की और बीएड छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि महाविद्यालय का बीएड विभाग “समर्पण” के माध्यम से विगत एक दशक से अधिक समय से समाज सेवा के क्षेत्र में निरंतर योगदान देता आ रहा है। इस प्रकार के आयोजन से छात्राओं में समाज सेवा की भावना जागृत होती है। शिक्षा विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ मोहना सुशांत पंडित ने बताया कि हमारे महाविद्यालय में छात्राओं के सर्वांगीण विकास में समर्पण का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। भावी शिक्षकों में मानवीय तथा नैतिक मूल्यों का विकास तथा राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत करना इस कार्यक्रम का सदैव से उद्देश्य रहा है।

महाविद्यालय में ध्वजारोहण कर छात्राएँ समर्पण बैनर के अन्तर्गत आस्था वृद्धाश्रम पहुँचे और वहाँ के बुजुर्गों के साथ मिलकर सांस्कृतिक कार्यक्रम और गेम्स आयोजित किए। छात्राओं ने वहाँ रह रहे बेसहारा बुजुर्गों के दर्दनाक अनुभवों को सुना और उन्हें ढाँढ़स बँधाया। छात्राओं ने बुजुर्गों को सुबह का नाश्ता कराकर उनके दैनिक जीवन से संबंधित विभिन्न सामग्री का वितरण किया तथा प्रबंधन को भी आश्रम संचालन में उपयोगी व आवश्यक सामग्री प्रदान की गयी।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में बीएड थर्ड सेमेस्टर की छात्राओं सहित शिक्षा विभाग की सहा. प्राध्यापिकाओं डॉ हेमलता सिदार, भावना, नाजनीन बेग, आशा आर्य, काकोली सिंघा, सत्यम मिश्रा व श्वेता पूरी आदि का प्रमुख योगदान रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.