Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

दूर हुई समस्या…करीब छ: घंटे से अधिक समय तक ठप्प रहने के बाद पहले की तरह काम करने लगा व्हाट्सऐप फेसबुक और इंस्टाग्राम

0 68

बीती रात करीब 9:15 बजे से बंद था व्हाट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम6 घंटे से अधिक समय पूरी दुनिया में बंद रहे, दुनिया के अरबों यूजर्स को करना पड़ा दिक्कतों का सामना

नई दिल्ली (एजेंसी)। दुनियाभर में सोमवार रात को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने अचानक काम करना बंद कर दिया। यह समस्या सोमवार रात करीब नौ बजे सामने आई। अब ये सारे मैसेजिंग ऐप्स फिर से काम करने लगे हैं, लेकिन इसके डाउन होने की वजह अब तक सामने नहीं आई है।

आउटेज के दौरान लोग मैसेज नहीं भेज पा रहे थे और न ही रिसीव कर पा रहे थे। आउटेज ट्रेकिंग कंपनी डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम के मुताबिक, 80 हजार से ज्यादा यूजर्स ने व्हाट्सऐप और 50 हजार से ज्यादा ने फेसबुक से शिकायत दर्ज कराई । एक ओर जहां फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स न्यूज फीड को अपडेट नहीं कर सके, तो वहीं व्हाट्सऐप यूजर्स कोई भी मैसेज नहीं भेज पाए। व्हाट्सऐप पर 5xx का और फेसबुक में डोमेन नेम सिस्टम में एरर दिखा रहा था।

फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम तीनों पर मालिकाना हक फेसबुक का है। सर्विस ठप होने के बाद फेसबुक ने कहा है कि कुछ लोगों को एप इस्तेमाल करने में दिक्कत हो रही है। हम इसके लिए माफी मांगते हैं। जल्द ही इस समस्या को ठीक कर लिया जाएगा। वहीं, व्हाट्सऐप की ओर से सोशल मीडिया पर जारी बयान में कहा गया है कि हमें पता कि इस समय कुछ लोगों को समस्या आ रही है। हम चीजों को वापस सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द इसकी जानकारी देंगे। आपके धैर्य के लिए धन्यवाद।

गौरतलब है कि भारत में व्हाट्सऐप के 53 करोड़, फेसबुक के 41 करोड़ और इंस्टाग्राम के 21 करोड़ यूजर हैं।

फेसबुक के शेयर 5.5 फीसदी गिरे


फेसबुक के सर्वर डाउन होने का असर उसके कंपनी के शेयर पर भी पड़ा है। इसके चलते फेसबुक के शेयर में 5.5 फीसदी तक की गिरावट देखी गई। जोकि एक साल में अपने सबसे खराब प्रदर्शन की ओर बढ़ रहा है।

ट्विटर पर मीम्स की बौछार


सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक के डाउन होने के बाद से ही ट्विटर पर मीम्स की बौछार आ गई। लोगों के मीम्स की बात करें तो एक यूजर ने मीम शेयर करते हुए वीडियो शेयर किया है, जिसमें काफी भीड़ दिखाई दे रही है। इस वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने कैप्शन में लिखा, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप के डाउन होने के बाद, सभी सोशल मीडिया यूजर ट्विटर पर आते हुए। दूसरे यूजर ने एक और वीडियो शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक लड़का बड़े मजे में झूला झूल रहा होता है और वहीं उसके पास में आग लगी होती है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने ये दर्शाया है कि जो लड़का झूला झूल रहा है वो ट्विटर है और वहीं आग के पास लहडे लोग व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.