Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भारत Vs साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट : बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI … इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

0 139

नई दिल्ली (ए)। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट आज से शुरू होगा। भारतीय समयानुसार आज दोपहर 1.30 बजे शुरू हो रहे इस बॉक्सिंग डे टेस्ट में विराट कोहली के लिए सबसे बड़ी चुनौती प्लेइंग इलेवन का चयन करना होगा। हालांकि टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया 5 गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेगी। ऐसे में विराट के लिए बल्लेबाजों का सिलेक्शन करना खासा मुश्किल होगा।  सेंचुरियन टेस्ट में शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। अनुभवी इशांत शर्मा को पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल दिखता है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात करें तो केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को बतौर ओपनर टीम में जगह मिलना लगभग तय है। तीसरे नंबर चेतेश्वर पुजारा को जगह मिल सकती है। हालांकि उनकी फॉर्म खराब रही है। चौथे नंबर पर विराट कोहली की जगह पक्की है। विराट पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे को टीम में जगह दे सकते हैं। श्रेयस अय्यर ने टेस्ट डेब्यू में शानदार शतक जड़ा था लेकिन पहले टेस्ट में उन्हें बाहर बैठना सकता है। हनुमा विहारी को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल है। छठे नंबर पर ऋषभ पंत को जगह मिलना तय है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋद्धिमान साहा को बाहर बैठना पड़ सकता है।

सातवें नंबर पर शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। वो टीम में ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे। आठवें नंबर पर रविचंद्रन अश्विन को टीम में स्पिनर के तौर पर जगह मिल सकती है। इंग्लैंड दौरे में उन्हें एक टेस्ट में भी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह की जोड़ी का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है। ये दोनों सितंबर के बाद साथ में टेस्ट मैच में नजर आएंगे। मोहम्मद सिराज को इशांत शर्मा की जगह तरजीह दी जा सकती है। 

बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.