Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भारत Vs दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट पहला दिन : भारत ने तीन विकेट खोकर बनाए 272 रन

0 242

टीम इंडिया के नाम रहा पहला दिन

नई दिल्ली (ए)। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच रविवार से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए हैं। केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर मौजूद हैं। राहुल ने 248 गेंद में 17 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 122 रन बनाए जबकि अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर खेल रहे हैं। साउथ अफ्रीका की तरफ से तीनों विकेट लुंगी एनगिडी ने लिए हैं। इससे पहले विराट कोहली ने इस बॉक्सिंग-डे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इससे पहले केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी ने भारत को शानदार शुरूआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 117 रन की पार्टनरशिप हुई। मयंक ने 60 रन बनाए। उन्हें लंच के बाद  लुंगी एनगिडी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। मयंक की टेस्ट में ये 13वीं फिफ्टी थी। कप्तान विराट कोहली 35 रन बनाकर आउट हुए।

केएस राहुल ने 14 चौकों और एक सिक्स की मदद से ये शतक जड़ा।  उन्होंने ऑस्ट्रलिया, श्रीलंका,वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेले हैं और सबके खिलाफ शतक जड़े हैं। केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका में सेंचुरी जड़ने वाले भारत के दूसरे सलामी बल्लेबाज हैं। उनसे पहले साल 2006/07 में केपटाउन में पहली बार वसीम जाफर ने ये कारनामा किया था। जाफर ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर 116 रन बनाए थे। 

टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का फ्लॉप शो जारी है।  दक्षिण अफ्रीका के खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में वो बिना खोले पवेलियन लौट गए। मेजबान टीम के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने उन्हें पहली गेंद पर अपने जाल में फंसा लिया। एनगिडी की गेंद पुजारा बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए पीटरसन के पास गई, जिन्होंने उसे कैच करने में कोई गलती नहीं की। पुजारा मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए थे। पुजारा को आउट करने से पहले एनगिडी ने मयंक को अपना शिकार बनाया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.