Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय में वाणिज्य परिषद उड़ान का उद्घाटन

0 155

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय में वाणिज्य परिषद “उड़ान” का उद्घाटन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ आरपी अग्रवाल , प्राचार्य – कल्याण पीजी कॉलेज, भिलाईनगर उपस्थित थे। आयोजित कार्यक्रम का प्रारम्भ माँ सरस्वती जी की मूर्ति में माल्यार्पण द्वारा किया गया। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत प्लांट सैपलिंग देकर किया गया एवं प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन मैडम का स्वागत परिषद की अध्यक्ष नुसरत जहां द्वारा किया गया।

परिषद् के मनोनीत सदस्यों में अध्यक्ष पद पर एमकाम तृतीय सेमेस्टर नुसरत जहां, उपाध्यक्ष- नीता गुप्ता एमकाम तृतीय सेमेस्टर, कोषाध्यक्ष-रश्मि शर्मा एम काम तृतीय सेमेस्टर, सचिव-अर्चना सिन्हा एम. काम प्रथम सेमेस्टर, सह-सचिव रोशनी वर्मा एम. काम प्रथम सेमेस्टर रहीं। इन सभी छात्राओं को मुख्य अतिथि एवं प्राचार्या द्वारा बैच लगाकर कार्यभार का दायित्व सौंपा गया।

परिषद् की प्रभारी डॉ राजश्री शर्मा ने परिषद् के उद्देश्य एवं गतिविधियों की जानकारी प्रस्तुत की। विभागाध्यक्ष डॉ भारती वर्मा के द्वारा मुख्य अतिथि का संक्षिप्त परिचय दिया गया एवं बताया कि इस प्रकार की गतिविधियों में प्रतिभागिता से उनके व्यक्तित्व के समग्र विकास की संभावनाएं प्रदर्शित होती हैं। प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन ने परिषद् के सदस्यों को बधाई दी और कहा कि करिकुलम के साथ साथ उड़ान के नाम की भांति अपने व्यक्तित्व को ऊंचाई पर ले जाकर अपना एवं महाविद्यालय का नाम रोशन करेंगी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ आरपी अग्रवाल द्वारा व्यक्तित्व विकास पर बड़े ही सहज एवं सटीक उदाहरणों के माध्यम से छात्राओं को अच्छे व्यक्तित्व की महत्ता जीवन में कितनी महत्वपूर्ण है के बारे में जानकारी प्रस्तुत की।

कार्यक्रम में आईक्यूएसी संयोजक डॉ सुनिता जी राव व अन्य विभाग के विभागाध्यक्षों की भी उपस्थिति रही। कार्यक्रम के आयोजन में वाणिज्य विभाग की सहा. प्राध्यापिकाओं डॉ एम माधुरी देवी, डॉ निधि मोनिका शर्मा, डॉ अल्पना शर्मा एवं वैशाली साहू का भी सराहनीय योगदान रहा।

कार्यक्रम का सफल संचालन एमकॉम तृतीय सेमेस्टर की छात्रा उर्वशी साहू एवं कृतिका वर्मा के द्वारा किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन एमकॉम प्रथम सेमेस्टर की छात्रा अर्चना के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में एमकॉम प्रथम व तृतीय सेमेस्टर व अन्य कक्षाओं की छात्राएं भी उपस्थित थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.