Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग ने यूजी कोर्सेस में प्रवेश हेतु बढ़ायी एडमिशन की तिथि; पीजी कोर्सेस में प्रवेश हेतु भी प्रवेश प्रक्रिया 1 सितम्बर से हो रही प्रारंभ

0 190

कल से खुलेगा एडमिशन पोर्टल, स्नातक प्रथम वर्ष तथा स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश हेतु प्रक्रिया हो रही प्रारंभ, ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 7 सितम्बर 2021 की गयी निर्धारित

भिलाई। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग में कल 1 सितम्बर 2021 से स्नातक प्रथम वर्ष तथा स्नातकोत्तर कक्षाओं के विभिन्न कोर्सेस में प्रवेश हेतु एडमिशन पोर्टल खुलेगा जिसकी अंतिम तिथि 7 सितम्बर 2021 होगी। इस संबंध में दुर्ग विश्वविद्यालय ने अधिसूचना जारी कर दी है।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ सी एल देवांगन के अनुसार स्नातक स्तर के कोर्सेस बीए, बीकॉम, बीएससी, बीसीए आदि कोर्सेस में प्रवेश हेतु एडमिशन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की पूर्व में 20 अगस्त अंतिम तिथि थी जिसके अनुसार विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर सूची जारी कर प्रवेश की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक प्रवेश दिया जा रहा था। विभिन्न महाविद्यालयों से प्राप्त जानकारी के आधार पर विश्वविद्यालय ने यह पाया की वर्तमान स्थिति में लगभग 40 प्रतिशत विद्यार्थियों ने ही महाविद्यालयों में रेगुलर स्टूडेंट्स के रूप में प्रवेश लिया है। ऐसे सभी महाविद्यालय जिनसे लिखित रूप में आग्रह प्राप्त हुआ है उन महाविद्यालयों के लिए स्नातक स्तर पर प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया हेतु एडमिशन पोर्टल पुनः 1 सितम्बर 2021 से खोला जा रहा है जिसमें विद्यार्थी अब 7 सितम्बर 2021 तक प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक स्तर की सभी वार्षिक परीक्षाओं के अंतिम वर्ष के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं इसलिए स्नातकोत्तर कक्षाओं जैसे एमए, एमएससी, एमकॉम, पीजीडीसीए सहित अन्य पीजी कोर्सेस में प्रवेश हेतु भी प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही है। इन कक्षाओं में प्रवेश के लिए भी विश्वविद्यालय का एडमिशन पोर्टल 1 सितम्बर 2021 से ही खोला जा रहा है जिसमें विद्यार्थी 7 सितम्बर 2021 तक ही प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 7 सितम्बर 2021 प्रवेश हेतु अंतिम तिथि होगी और इस तिथि के पश्चात किसी भी विद्यार्थी का ऑनलाइन प्रवेश आवेदन स्वीकार नहीं होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.