Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय के स्टूडेंट्स का हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग की मेरिट सूची में दबदबा

0 1,604

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की मेरिट सूची में भिलाई महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने 7 गोल्ड मेडल सहित कुल 43 स्थानों पर जमाया कब्जा

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा भिलाई के हॉस्पीटल सेक्टर में संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय के छात्राओं ने हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की हाल ही में घोषित 2019-20 की मेरिट लिस्ट में कुल 43 स्थानों पर कब्जा जमाकर अपना वर्चस्व बरकरार रखा है। मेरिट लिस्ट में पाए गए इन 43 स्थानों में 7 छात्राओं ने मेरिट लिस्ट में प्रथम स्थान प्राप्त कर यूनिवर्सिटी टॉपर को मिलने वाला गोल्ड मेडल अपने नाम किया है वहीं कॉलेज की ही अन्य 36 छात्राएँ घोषित प्रावीण्य सूची में अग्रणी स्थानों पर रहीं। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी विजय कुमार गुप्ता, भिलाई महिला महाविद्यालय के चेयरमेन अरविन्द जैन तथा भिलाई महिला महाविद्यालय की प्रिन्सिपल डॉ संध्या मदन मोहन ने छात्राओं की इस स्वर्णिम उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ दी हैं।

भिलाई महिला महाविद्यालय की इन 7 छात्राओं ने मेरिट लिस्ट में टॉप कर हासिल किया गोल्ड मेडल

इन 7 छात्राओं में यूजी लेवल के कोर्सेस की बीकॉम की छात्रा अंजली कश्यप ने 81.33% तथा बीएससी होम साइंस की आर. सुमन ने 82.06% अंक प्राप्त कर मेरिट लिस्ट में प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया वहीं पीजी लेवल के कोर्सेस में एमएससी फिज़िक्स की छात्रा दीपशिखा सिन्हा ने 82.29% , एमएससी मैथ्स की श्वेता राय ने 86.50%, एमएससी ह्यूमन डेवलपमेंट की वंदना यादव ने 74.15%, एमएससी टेक्सटाइल एण्ड क्लोदिंग की अपर्णा श्रीवास्तव ने 79.2% तथा एमकॉम की प्रिया अग्रवाल ने 81.25% अंक हासिल कर मेरिट लिस्ट में पहले स्थान पर कब्जा जमाकर यूनिवर्सिटी स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

कॉलेज में संचालित विभिन्न कोर्सेस की इन 36 छात्राओं ने भी मेरिट लिस्ट में अग्रणी स्थान प्राप्त किये

गोल्ड मेडल हासिल की इन सात छात्राओं के अलावा विश्वविद्यालयीन मेरिट सूची के अन्य 36 स्थानों पर भिलाई महिला महाविद्यालय की यूजी, प्रोफेशनल तथा पीजी कोर्सेस कर रही छात्राओं का भी लाजवाब प्रदर्शन रहा।

इसके अंतर्गत यूजी कोर्सेस में बीएससी मैथ्स की छात्रा वंदना ने विश्वविद्यालयीन मेरिट सूची में दूसरा, राहीराज निषाद ने तीसरा, प्रज्ञा राजपूत ने पाँचवा तथा तारांकिता ने दसवां स्थान हासिल किया।

प्रोफेशनल कोर्स बीएड की कॉलेज छात्रा रश्मि पांडे ने विश्वविद्यालयीन मेरिट सूची में आठवाँ स्थान प्राप्त किया।

पीजी लेवल के कोर्सेस में यूनिवर्सिटी मेरिट लिस्ट में एमएससी फिज़िक्स में मोनिका मेश्राम, मेघा भट्ट, अंकिता शर्मा, शिखा साहू तथा श्रद्धा साहू ने क्रमशः दूसरा, चौथा, छठवाँ, आठवाँ और दसवां स्थान हासिल किया। एमएससी केमिस्ट्री में रेणुका बड़वाइक ने चौथा स्थान हासिल किया। एमएससी बॉटनी में पूजा सातपुते ने चौथा स्थान प्राप्त किया। एमएससी बायोटेक्नोलॉजी की छात्राएँ रानु घोष, भेषमाला वर्मा तथा उमा मेरिट लिस्ट में आठवें, नौवें और दसवें स्थान पर रहीं। एमएससी मैथ्स की छात्रा एकता पांडे दूसरे स्थान पर, इतिशा वर्मा पाँचवे स्थान पर , रागिनी यादव तथा नेहा शर्मा संयुक्त रूप से सातवें स्थान पर तथा अनीता साहू नौवें स्थान पर रहीं। एमएससी माइक्रोबायोलॉजी की मेरिट लिस्ट में डाली पिस्दा, पूजा भेंडीया और जागृति प्रसाद क्रमश: चौथे, छठवें और आठवें स्थान पर रहीं। एमएससी ह्यूमन डेवलपमेंट की किरण माहला, पेनुका साहू तथा लुकेश्वरी ने प्रावीण्य सूची में दूसरा, तीसरा और चौथा स्थान प्राप्त किया वहीं एमएससी टेक्सटाइल एण्ड क्लोदिंग की छात्राएँ शिखा राजपूत, ज्योति देशलहरा तथा पूजा शर्मा क्रमशः दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर रहीं। एमएससी कंप्युटर साइंस की छात्राओं प्रीति प्रसाद, के. ज्योति, हर्षिला कामड़े, ज्योति बघेल तथा श्रुति मिश्रा ने यूनिवर्सिटी मेरिट लिस्ट में क्रमशः तीसरा, छठवाँ, सातवाँ, आठवाँ और नौवां स्थान हासिल किया। एमकॉम की छात्राओं तेजल राठौर तथा पूनम देवी पांडे प्रावीण्य सूची में क्रमशः तीसरे और आठवें स्थान पर रहीं।

गौरतलब है कि भिलाई महिला महाविद्यालय विगत चार दशक से अधिक समय से एकडेमिक्स के क्षेत्र में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से यूनिवर्सिटी की प्रावीण्य सूची में निरंतर अपना दबदबा कायम किये हुए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.