Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

पीएम मोदी ने दिखाया भारत को विकसित देश बनाने का रास्ता – विकसित भारत@2047: युवाओं की आवाज पोर्टल को किया लॉन्च

0 132

आयोजित वर्चुअल कान्फ्रेन्स में भिलाई महिला महाविद्यालय की प्राचार्या सहित विभागाध्यक्षों, शिक्षिकाओं और छात्राओं ने की ऑनलाइन शिरकत

भिलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से “विकसित भारत@2047: वॉयस ऑफ यूथ” पोर्टल लॉन्च किया। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने देशभर के राजभवनों में आयोजित कार्यशालाओं में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, संस्थानों के प्रमुखों और संकाय सदस्यों को संबोधित किया।

सुबह 10:23 से 11:00 बजे तक हुए इस कान्फ्रेंस में प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि “युवा और शिक्षण संस्थान ही देश के नेतृत्वकर्ता हैं। उन्होंने कहा कि युवा ही देश के विज़न को आकार देने वाले हैं इसलिए शिक्षण संस्थान को ये सुनिश्चत करना चाहिए कि युवा सिर्फ एक डिग्री ही नहीं बल्कि एक कौशल में भी दक्ष हों। “लोकल फॉर वोकल” पर हो रहे प्रयासों की सराहना करते हुए पीएम ने इसे राष्ट्र को सुदृढ़ करने का उपाय बताया। उन्होंने कहा कि आइडिया और इंडिया में “आई” सबसे पहले आता है और ये आइडिया ही सबसे कारगर है।

उपरोक्त कार्यक्रम में भिलाई महिला महाविद्यालय की सक्रिय भागीदारी रही। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन के मार्गदर्शन में सभी विभागाध्यक्ष, शिक्षिकाओं और छात्राओं ने इस वर्चुअल कान्फ्रेंस में हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में भिलाई महिला महाविद्यालय की आईक्यूएसी इंचार्ज डॉ सुनीता जी राव, डॉ भारती वर्मा, डॉ मोहना सुशांत पंडित, डॉ राजश्री शर्मा, डॉ हेमलता सिदार, भावना, नाजनीन बेग, आशा आर्य, काकोली सिंघा, सत्यम मिश्रा, श्वेता पुरी के साथ-साथ शिक्षा एवं वाणिज्य विभाग की छात्राएँ विशेष रूप से शामिल हुईं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.