Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भारत Vs न्यूजीलैंड : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान…रोहित को मिली कप्तानी…विराट कोहली को आराम

0 194

नई दिल्ली (ए)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। ऑल इंडिया सिलेक्शन कमेटी ने 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। टीम को अपने घर में 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज के लिए हालांकि अभी टीम का चयन नहीं किया गया है। व्हाइट बॉल के उपकप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से भारतीय टी-20 टीम की कमान संभालेंगे क्योंकि विराट कोहली ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे और इस टूर्नामेंट में भारत का अभियान समाप्त होने के बाद सोमवार को वह बतौर टी20 कप्तान आखिरी बाद मैदान पर दिखे। कोहली को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर को जयपुर में, 19 नवंबर को रांची में और 21 नवंबर को कोलकाता में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। टी20 सीरीज से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर गेंदबाजों को आराम दिया गया है जबकि आवेश खान और हर्षल पटेल जैसे गेंदबाजों को टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा श्रेयस अययर और दीपक चाहर की भी टीम में वापसी हुई है। विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन और ऋषभ पंत को टीम में चुना गया है।

पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में यह पहली सीरीज होगी। वह​ इससे पहले जुलाई-अगस्त में श्रीलंका दौरे पर टीम के कोच बने थे। द्रविड़ को पूर्व कोच रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है। उनका कार्यकाल दो साल का होगा। चयनकर्ताओं ने इसके अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की टीम से छुट्टी कर दी है। वह गेंदबाजी नहीं कर रहे थे और शायद फिटनेस के कारण ही उन्हें टीम से बाहर कर रास्ता दिखाया गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पांड्या का प्रदर्शन खराब रहा था। ऐसे में पहले से ही समझा जा रहा था कि उन्हें टीम से बाहर किया जाएगा। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

Leave A Reply

Your email address will not be published.