Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय के गणित विभाग द्वारा सिग्मा एसोसिएशन का उद्घाटन तथा अतिथि व्याख्यान का आयोजन

0 186

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ एच के पाठक ने “मैथमैटिक्स इट्स फिलॉसफी एण्ड सिविलाइजेशन” पर दिया व्याख्यान

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा से. 9 में संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय के गणित विभाग द्वारा “सिग्मा” एसोसिएशन का इनॉग्रेशन और अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया।

आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भिलाई महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. संध्या मदन मोहन मुख्य अतिथि डॉ एच के पाठक का महाविद्यालय में स्वागत किया। डॉ संध्या मदन मोहन ने छात्राओं को इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई देते हुए गणित विषय के प्रति अपने अनुभव व्यक्त किए और साथ ही सभी छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। गणित विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ आशा रानी दास ने मुख्य अतिथि डॉ एच के पाठक की उपलब्धियों व कार्यों का संक्षिप्त रूप में विवरण दिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ एच के पाठक ने अपने व्याख्यान में “मैथमैटिक्स इट्स फिलॉसफी एण्ड सिविलाइजेशन” विषय पर अपना प्रस्तुतिकरण दिया और कार्यक्रम में उपस्थित सभी छात्राओं को इसके माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारी से लाभान्वित किया।

कार्यक्रम के दौरान सिग्मा एसोसिएशन के मेंबर्स जिसकी अध्यक्ष चांदनी साहू (एमएससी तृतीय सेमेस्टर) तथा अन्य चयनित सदस्यों उपाध्यक्ष, सचिव, सह-सचिव एवं कोषाध्यक्ष की घोषणा प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन द्वारा बैच लगाकर की गयी।

कार्यक्रम में एमएससी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा ऋषिता यादव ने मैथमेटिक्स विषय पर अपनी प्रस्तुतिकरण दिया जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में मैथमेटिक्स के उपयोग को अपने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से बताया।

कार्यक्रम में डॉ सुनीता जी राव, कोऑर्डिनेटर आइक्युएसी, महाविद्यालय के गणित विभाग की डॉ रीना शुक्ला, डॉ सपना ठाकुर, ज्योति शर्मा सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन एमएससी चतुर्थ सेमेस्टर की छात्राओं द्वारा किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन एमएससी की छात्रा राजनंदिनी द्वारा किया गया। गणित विभाग के सदस्यों तथा सभी छात्राओं के सहयोग से इस कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन संपन्न हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.