Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय के वनस्पति शास्त्र विभाग द्वारा वनस्पति शास्त्र सोसायटी रोसेट का उद्घाटन

0 211

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा सेक्टर 9 में संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय के वनस्पति विभाग द्वारा वनस्पति शास्त्र सोसायटी “रोसेट” का उद्घाटन किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ अवधेश कुमार श्रीवास्तव, विभागाध्यक्ष वनस्पति शास्त्र एवं सूक्ष्म जीव विज्ञान, शासकीय दानवीर तुलाराम पीजी महाविद्यालय, उतई, दुर्ग उपस्थित थे।

इस अवसर पर डॉ श्रीवास्तव द्वारा एलियन जीन के बारे में विस्तार से बताया गया। यह व्याख्यान उनके द्वारा बेहद सरल एवं मनोरंजक तरीके से दिया गया।

इससे पूर्व कार्यक्रम के प्रारंभ में भिलाई महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. संध्या मदन मोहन द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर तथा मुख्य अतिथि को पौधा भेंट करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। वनस्पतिशास्त्र की विभागाध्यक्ष डॉ. प्रतीक्षा पांडे ने वनस्पति शास्त्र परिषद की वार्षिक गतिविधियों का ब्योरा दिया। प्राचार्या ने मनोनीत रोसेट 2023- 24 के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को बैच प्रदान कर शुभकामनाएँ दीं। प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन द्वारा अपने उद्भोदन में पदाधिकारियों को उज्जवल भविष्य एवं संयमित, अनुशासित और पाज़िटिव एटीट्यूड के साथ कॉलेज के विकास एवं प्रतिष्ठा से जुड़ी गतिविधियों में सहभागिता की सलाह दी।

कार्यक्रम में मनोनीत पदाधिकारियों में एमएससी सेमेस्टर 3 की दीपिका दास – अध्यक्ष, एमएससी प्रथम सेमेस्टर की काजल उइके – उपाध्‍यक्ष, एमएससी तृतीय सेमेस्टर की वसुंधरा पटेल- सचिव, एमएससी प्रथम सेमेस्टर की मनीषा ठाकुर- संयुक्त सचिव, एवं एमएससी तृतीय सेमेस्टर की काजल सिन्हा ने कोषाध्‍यक्ष का पदभार ग्रहण किया।

कार्यक्रम का संचालन छात्र दीपिका दास ने किया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के विभिन्न विभाग के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहें। कार्यक्रम के आयोजन में वनस्पति शास्त्र की सहा. प्राध्यापिका डॉ. दीप्ति चौहान एवं अल्पना आडिल का उल्लेखनीय योगदान रहा.

कार्यक्रम के अंत में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओ के प्रमाण पत्र मुख्य अतिथि, प्राचार्या एवं विभागाध्यक्ष द्वारा संयुक्त रूप से प्रदान किए गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.