Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय के शिक्षा विभाग में योग सर्टिफिकेट व वैल्यू ऐडेड कम्प्युटर शिक्षा के सर्टिफिकेट वितरण का आयोजन

0 275

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा से. 9 में संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय के शिक्षा विभाग में बीएड की पूर्व छात्राओं के लिए योग सर्टिफिकेट व वैल्यू ऐडेड कंप्युटर शिक्षा का सर्टिफिकेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ भिलाई महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन तथा महाविद्यालय के शिक्षा विभाग की हेड डॉ मोहना सुशांत पंडित द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।

उपस्थित बीएड प्रशिक्षार्थियों को संबोधित करते हुए प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन ने कहा कि “योग” हमारे शरीर, मस्तिष्क और आत्मा को संतुलित करने का कार्य करता है। यह हमारे बीएड पाठ्यक्रम का भाग है जिसका हर वर्ष महाविद्यालय में प्रशिक्षण दिया जाता है। वर्तमान समय में योग शिक्षक की बहुत डिमांड है और बहुत सारी नियुक्तियाँ भी निकल रही हैं। इसके अलावा इन भावी शिक्षिकाओं को बीएड विभाग द्वारा वैल्यू ऐडेड कोर्स के अंतर्गत निःशुल्क कंप्युटर का सर्टिफिकेट कोर्स भी कराया गया जिसमें इन बीएड प्रशिक्षार्थियों को कंप्युटर की बेसिक शिक्षा प्रदान की गयी जो उन्हें भविष्य में अत्यंत उपयोगी सिद्ध होगी।

महाविद्यालय के शिक्षा विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ मोहना सुशांत पंडित ने अपने सम्बोधन में बीएड प्रशिक्षार्थियों को बताया कि कराए गए दोनों ही सर्टिफिकेट कोर्सेस आपके करिअर की दृष्टि से अत्यंत ही महत्वपूर्ण हैं और आपके कौशल का विकास करते हैं। हमारा सदैव से यह प्रयास रहा है कि बीएड प्रशिक्षु छात्राओं का समग्र व्यक्तित्व विकास हो।

इस सर्टिफिकेट वितरण कार्यक्रम में महाविद्यालय के बीएड कोर्स की भूतपूर्व छात्राओं में गरिमा चंद्रा, तृप्ति नायर, तृष्णा नायर, वंदना देवांगन, पी भाग्यलक्ष्मी, नूतन राजपूत आदि सहित अनेक पूर्व बीएड प्रशिक्षु छात्राएँ प्रमुख रूप से उपस्थित थीं।

कार्यक्रम का संचालन व आभार प्रदर्शन क्रमशः महाविद्यालय के शिक्षा विभाग की सहा. प्राध्यापिकाओं नाजनीन बेग व आशा आर्या ने किया।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में शिक्षा विभाग की सहा. प्राध्यापिकाओं हेमलता सिदार, भावना, काकोली सिंघा, सत्यम मिश्रा व श्वेता पुरी आदि का सहयोग रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.