Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

बीएड फोर्थ सेमेस्टर के घोषित नतीजों में भिलाई महिला महाविद्यालय की छात्राओं का उत्कृष्ट प्रदर्शन

0 340

बीएड फोर्थ सेमेस्टर के नतीजों में भिलाई महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने 100% रिजल्ट के साथ फिर एक बार लहराया परचम…… कॉलेज की सभी बीएड छात्राएँ फर्स्ट डिवीजन से हुईं उत्तीर्ण

भिलाई। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग द्वारा घोषित बीएड फोर्थ सेमेस्टर के परिणामों में भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा हॉस्पीटल सेक्टर में संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन जारी रखा। जहां एक ओर महाविद्यालय का बीएड फोर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट 100% रहा वहीं इस बार भी बीएड फोर्थ सेमेस्टर की शत-प्रतिशत छात्राओं ने प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होकर एक बार फिर अपने बेहतरीन ऐकडेमिक प्रदर्शन से महाविद्यालय को गौरवान्वित किया। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट के प्रमुख ट्रस्टी विजय कुमार गुप्ता, भिलाई महिला महाविद्यालय के शासी निकाय के चेयरमैन अरविन्द जैन, महाविद्यालय की प्रिन्सिपल डॉ संध्या मदन मोहन, महाविद्यालय के शिक्षा विभाग की हेड डॉ मोहना सुशांत पंडित ने बीएड छात्राओं के इस उल्लेखनीय प्रदर्शन पर हर्ष व्यक्त करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

बीएड चतुर्थ सेमेस्टर के घोषित परिणामों के आधार पर ओवरऑल पोजीशन में प्रथम स्थान भावना पटेल (83.52%), द्वितीय स्थान पूजा वर्मा (81.70%) तथा तृतीय स्थान वीणा साहू (81.11%) ने हासिल किया। इसी प्रकार केवल बीएड फोर्थ सेमेस्टर में प्राप्त अंकों के आधार पर पूजा वर्मा (84.6%) पहले स्थान पर, सुधा सोनी (84.2%) व तृष्णा नायर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर तथा भावना पटेल (84%) तीसरे स्थान पर रहीं।

बीएड फोर्थ सेमेस्टर के इन घोषित नतीजों में बीएड के सभी चारों सेमेस्टर के मिलाकर ओवरऑल नतीजे के आधार पर 3 छात्राओं ने 80% से अधिक, 43 छात्राओं ने 75% से अधिक, 37 छात्राओं ने 70% से अधिक तथा 6 छात्राओं ने 65% से अधिक अंक हासिल कर उल्लेखनीय उपलब्धि दर्ज की वहीं यदि केवल फोर्थ सेमेस्टर के नतीजों को लिया जाये तो इसमें 20 छात्राओं ने 80% से अधिक, 33 छात्राओं ने 75% से अधिक, 26 छात्राओं ने 70% से अधिक और 14 छात्राओं ने 65% से अधिक अंक प्राप्त कर अपनी सफलता का परचम लहराया। बीएड फोर्थ सेमेस्टर की सभी छात्राएँ प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुईं।

महाविद्यालय के शिक्षा विभाग की सभी सहा. प्राध्यापिकाओं हेमलता सिदार, भावना, नाजनीन बेग, आशा आर्या, काकोली सिंघा, सत्यम मिश्रा, श्वेता पुरी तथा देवयानी ने भी छात्राओं को उनकी सफलता हेतु बधाई दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.