Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय के शिक्षा विभाग में हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य पर निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

0 161

महाविद्यालय के बीएड स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर निबंध प्रतियोगिता में लिया भाग

बीएड प्रशिक्षु छात्रा ऐश्वर्या साहू रही प्रथम, पायल रजक ने द्वितीय और धारणा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा से. 9 में संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय के शिक्षा विभाग द्वारा हिन्दी दिवस के अवसर पर “हिन्दी भाषा का योगदान“ शीर्षक के अन्तर्गत निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बीएड तृतीय सेमेस्टर की प्रशिक्षु छात्राओं ने उत्साहपूर्वक कार्यक्रम में भाग लिया।

आयोजन में भिलाई महिला महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ संध्या मदन मोहन ने छात्राओं को प्रोत्साहित किया और कहा कि हिन्दी हमारे स्वाभिमान और गर्व की भाषा है। हिन्दी हमारे देश की भाषा होने के नाते हमारे सामाजिक, सांस्कृतिक और राष्ट्रीय एकता का प्रतीक भी है। शिक्षा विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ मोहना सुशांत पंडित ने हिन्दी दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि हिन्दी ऐसी भाषा है, जो हमारे देश की विविधता को एकजुट करती है। हिन्दी भाषा सर्वाधिक बोले जाने वाली भाषा है और प्रत्येक भारतीय को हिन्दी में बोलने पर गर्व महसूस होना चाहिए।

इस अवसर पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में बीएड तृतीय सेमेस्टर की प्रशिक्षु छात्राओं ऐश्वर्या साहू-प्रथम ,पायल रजक-द्वितीय और धारणा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही प्रतियोगिता में मोनिका साहू, तृप्ति साहू, शीतल, रेणुका, धारणा, निथुश्री, शिवांगी, रश्मि ,रेशमा सरकार, ए कुमारी, ज्योति उईके व रश्मि देवांगन आदि प्रतिभागियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में शिक्षा विभाग की सहायक प्राधायापिकाओं हेमलता सिदार, भावना, नाजनीन बेग, आशा आर्या, काकोली सिंघा आदि का योगदान रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.