Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय के कॉमर्स स्टूडेंट्स ने सीखे स्टॉक ट्रेडिंग के गुर

0 349

“60 मिनट स्टॉक ट्रेडिंग” कार्यक्रम में शेयर मार्केट के उतार-चढ़ाव तथा छोटी-छोटी बचत के माध्यम से निवेश के तरीकों से छात्राएँ हुई अवगत

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा हॉस्पीटल सेक्टर में संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय के कॉमर्स डिपार्टमेंट द्वारा महाविद्यालय की यूजी तथा पीजी कोर्स की छात्राओं के लिए “60 मिनट स्टॉक ट्रेडिंग” शीर्षक के अंतर्गत स्टूडेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन ऑनलाइन मोड पर किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन द्वारा विषय का परिचय देते हुए छात्राओं को प्रोत्साहित किया तथा कार्यक्रम की महत्ता के विषय में प्रकाश डाला। कार्यक्रम के कोऑर्डिनेटर संजय अष्टीकर, सीनियर मैनेजर-आईबीएस, रायपुर थे, जिन्होंने स्टॉक ट्रेडिंग के बारे में संपूर्ण जानकारी छात्राओं को दी तथा बताया कि छोटे-छोटे बचत के माध्यम से कैसे निवेश किया जा सकता है।

कार्यक्रम के अतिथि वक्ता अमित कुमार कंसलटेंट एवं एडवाइजर स्टॉक ब्रोकिंग रायपुर थे जिन्होंने प्रतिभागी छात्राओं को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज की लाइव स्टॉक ट्रेडिंग दिखाई और छात्राओं को इसके माध्यम से यह दिखाया कि बाजार में प्रतिष्ठित कंपनियों के शेयरों में प्रति सेकेंड मूल्यों में होने वाले परिवर्तन किस प्रकार होते हैं तथा इनमें किस प्रकार के उतार-चढ़ाव आते हैं और इनमें निरन्तर बदलाव होता रहता है। साथ ही यह भी बताया कि हमें किस प्रकार किसी कंपनी के शेयर को क्रय-विक्रय करना चाहिए। अंत में विषय से संबंधित छात्राओं की जिज्ञासा का भी समाधान किया।

इससे पूर्व कार्यक्रम के प्रारंभ में वाणिज्य विभाग की विभागाध्यक्ष एवं कार्यक्रम की संयोजक डॉ भारती वर्मा ने समस्त अतिथियों का स्वागत किया एवं उनका परिचय प्रस्तुत किया तथा छात्राओं को इस तरह के कार्यक्रम में प्रतिभागिता हेतु प्रोत्साहित भी किया। कार्यक्रम का संचालन सहसंयोजक डॉ एम माधुरी द्वारा किया गया जिन्होंने कार्यक्रम के अंत में समस्त अतिथियों, प्राचार्य एवं प्रबंधन का धन्यवाद प्रस्तुत किया जिनके सहयोग के बिना इस तरह का कार्यक्रम संभव नहीं होता है। कार्यक्रम में कॉमर्स डिपार्टमेन्ट की डॉ राजश्री शर्मा, डॉ निधि मोनिका शर्मा, डॉ अल्पना शर्मा, प्रिया अग्रवाल एवं वैशाली साहू उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.