Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

केंद्र सरकार के बाद 5 भाजपा शासित राज्यों ने पेट्रोल-डीजल पर वैट 7 रुपए प्रति लीटर तक घटाया…17 रुपए तक सस्ता हुआ तेल

0 143

नई दिल्ली (ए)। केंद्र सरकार के बाद 5 भाजपा शासित राज्यों ने भी पेट्रोल-डीजल पर वैल्यू एडेड टैक्स (वैट) में 7 रुपए प्रति लीटर तक की कटौती कर दी है। असम, त्रिपुरा, कर्नाटक और गोवा की सरकारों ने प्रति लीटर 7 रुपए तक वैट कटौती का ऐलान किया तो उत्तराखंड ने प्रति लीटर 2 रुपए की राहत दी है। केंद्र और राज्यों की ओर से की गई टैक्स कटौती को मिला दें तो दिवाली के दिन से असम, त्रिपुरा, कर्नाटक और गोवा में पेट्रोल की कीमत 12 रुपए और डीजल की कीमत 17 रुपए कम हो जाएगी। वहीं, उत्तराखंड में पेट्रोल 7 रुपए और डीजल 12 रुपए सस्ता हो गया है।

केंद्र  सरकार ने आम लोगों को महंगाई से कुछ राहत देने के लिए बुधवार को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ट्यूटी में कटौती की। ईंधन के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद केंद्र ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में 5 और 10 रुपए की कटौती की। छोटी दिवाली पर की गई इस घोषणा से ईंधन की आसमान छूती कीमतों को नीचे लाने में मदद मिलेगी और महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को भी कुछ राहत मिलेगी।

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने ट्वीट किया, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने का अनुसरण करते हुए त्रिपुरा ने भी पेट्रोल और डीजल पर 7 रुपए प्रति लीटर टैक्स घटाने का फैसला किया है। केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल क्रमश: 12 और 17 रुपए सस्ता हो गया है। त्रिपुरा के 37 लाख लोगों को हैप्पी दिवाली।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.