Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय में बीएड स्टूडेंट्स के लिए ओपन कॅम्पस प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ सफल आयोजन

2 356

युगांतर पब्लिक स्कूल, नीरज ग्रुप ऑफ स्कूल्स, इंदु आईटी स्कूल, हेरीटेज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, ज्ञान ग्रुप ऑफ पब्लिक स्कूल्स , किशोर ग्रुप ऑफ पब्लिक स्कूल्स, ब्रेनस्टाॅर्मर्स एकडेमी, आचार्या प्लस सहित कुल 14 शैक्षणिक संस्थानों ने बीएड स्टूडेंट्स को किए जॉब ऑफर

ओपन कॅम्पस प्लेसमेंट ड्राइव में 75 स्टूडेंट्स का हुआ सिलेक्शन

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा हॉस्पीटल सेक्टर में संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय में बीएड स्टूडेंट्स के लिए ओपन कॅम्पस ड्राइव का आयोजन किया गया। भिलाई महिला महाविद्यालय के प्लेसमेंट सेल तथा डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन द्वारा आईक्यूएसी के अंतर्गत आयोजित इस ओपन कॅम्पस प्लेसमेंट ड्राइव में भिलाई-दुर्ग-राजनांदगांव क्षेत्र के कुल 14 प्रतिष्ठित एजुकेशनल ग्रुप्स, इंस्टीट्यूशन्स व कोचिंग संस्थानों ने शिरकत कर स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर किए। इन शैक्षणिक संस्थानों की चयन समिति के आए हुए मैनेजमेंट, प्रिन्सिपल तथा प्रतिनिधियों ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) तथा प्राइमरी टीचर (पीआरटी) के पदों के लिए इंटरव्यू लेकर कुल 75 स्टूडेंट्स को सिलेक्ट किया।

इससे पूर्व उद्घाटन समारोह में ओपन कॅम्पस हेतु महाविद्यालय आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए भिलाई महिला महाविद्यालय की प्रिन्सिपल डॉ संध्या मदन मोहन ने कहा कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध करने के उद्देश्य से प्रतिवर्ष यह आयोजन किया जा रहा है जिसमें क्षेत्र के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों का सहयोग प्राप्त हो रहा है। उन्होंने महाविद्यालय में प्रदान किए जा रहे क्वालिटी एजुकेशन को रेखांकित करते हुए आशा व्यक्त की कि कॅम्पस हेतु आए शैक्षणिक संस्थानों को उनके आशानुरूप उम्मीदवार इस कॅम्पस के माध्यम से मिल सकेंगे।

आयोजन की संयोजिका और भिलाई महिला महाविद्यालय के डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन की हेड डॉ मोहना सुशांत पंडित ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा सदैव से यह प्रयास रहा है कि बीएड कोर्स के अंतर्गत सघन शिक्षण-प्रशिक्षण के माध्यम से स्टूडेंट्स को एक आदर्श शिक्षक के रूप में विकसित कर सकें। महाविद्यालय में बीएड पाठ्यक्रम के साथ-साथ स्टूडेंट्स को योग, पर्सनालिटी डेवलपमेंट तथा सॉफ्टस्किल डेवलपमेंट से संबंधित विभिन्न कोर्सेस के माध्यम से भी प्रशिक्षित किया जा रहा है।

इस ओपन प्लेसमेंट ड्राइव के दौरान भिलाई महिला महाविद्यालय सहित क्षेत्र के विभिन्न महाविद्यालयों के 200 के करीब बीएड छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया जिसमें 10 स्टूडेंट्स को सिलेक्ट कर तुरन्त जॉब ऑफर किए गए वहीं 65 स्टूडेंट्स को शॉर्ट लिस्ट कर अपने शैक्षणिक संस्थान में डेमो के लिए आमंत्रित किया गया है।

प्लेसमेंट ड्राइव के अंत में महाविद्यालय परिवार की ओर से अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में महाविद्यालय की आईक्यूएसी इंचार्ज डॉ सुनीता जी राव तथा प्लेसमेंट सेल से डॉ मधुलिका श्रीवास्तव तथा प्रतिभा छाया क्लाडियस की उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संचालन शिक्षा विभाग की सहा. प्राध्यापिका हेमलता सिदार ने किया।

आयोजित ओपन कॅम्पस प्लेसमेंट ड्राइव के सफल आयोजन में महाविद्यालय के शिक्षा विभाग की सहा. प्राध्यापिकाओं भावना, नाजनीन बेग, आशा आर्या, काकोली सिंघा, सत्यम मिश्रा, श्वेता पुरी एवं देवयानी साहू का उल्लेखनीय योगदान तथा अन्य विभागों से डॉ निधि मोनिका शर्मा व स्पोर्ट्स ऑफिसर प्रतीक्षा ताठे का सहयोग रहा।

2 Comments
  1. Aylin Orozco says

    I truly appreciate your technique of writing a blog. I added it to my bookmark site list and will

  2. Mariana Haley says

    This is my first time pay a quick visit at here and i am really happy to read everthing at one place

Leave A Reply

Your email address will not be published.