Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय में छः-दिवसीय वुमन एंटरप्रेन्योर ट्रेनिंग प्रोग्राम का समापन

0 226

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय की समस्त स्नातक छात्राओं के लिए महाविद्यालय में आइक्यूएसी के अंतर्गत प्लेसमेंट सेल व वाणिज्य विभाग के समन्वय से लर्निंग लिंक्स फाउंडेशन एण्ड मास्टर कार्ड द्वारा “सशक्ति” नामक छः-दिवसीय वुमन एंटरप्रेन्योर ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। महिलाओं के सशक्तिकरण व उनके सामाजिक एवं आर्थिक उत्थान को समर्पित इस कार्यक्रम का समापन हो गया।

समापन कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रूप में अपने सम्बोधन में भिलाई महिला महाविद्यालय की प्रिन्सिपल डॉ संध्या मदन मोहन ने अपने सम्बोधन में कहा कि महिलाओं के लिये आर्थिक रूप से सशक्तिकरण अत्यंत आवश्यक है और इससे भी आवश्यक है आत्मनिर्भर होकर अपने आर्थिक मामलों में स्वतंत्र फैसले लेना। उन्होंने आयोजित ट्रेनिंग कार्यक्रम की उपस्थित समस्त प्रतिभागी छात्राओं का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें बेस्ट एंटरप्रेन्योर बनने तथा उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसर होने हेतु अपनी शुभकामनाएँ दीं।

लर्निंग लिंक्स फाउंडेशन एवं स्मार्ट कार्ड की ओर से उपस्थित प्रोग्राम मैनेजर शबाना रिजवी ने प्रोग्राम के सफल आयोजन हेतु महाविद्यालय की ओर से मिले सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया वहीं लर्निंग लिंक्स फाऊंडेशन के ट्रेनर मनीष अग्रवाल द्वारा छात्राओं को प्रदान की गई छ:-दिवसीय ट्रेनिंग मॉड्यूल का फीडबैक छात्राओं के द्वारा प्रस्तुत कराया गया।

इससे प कार्यक्रम के प्रारंभ में समन्वयक डॉ निधि मोनिका शर्मा ने छ:-दिवसीय कार्यक्रम के दौरान लर्निंग लिंक्स फाऊंडेशन एवं स्मार्ट कार्ड द्वारा प्रतिभागी छात्राओं को प्रदान की गयी ट्रेनिंगके बारे में संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया। धन्यवाद ज्ञापन प्लेसमेंट सेल इंचार्ज श्रीमती प्रतिभा छाया क्लॉडियस द्वारा किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के कॉमर्स विभाग की हेड डॉ भारती वर्मा सहित विभाग की अन्य सहा. प्राध्यापिकाओं का उल्लेखनीय योगदान तथा प्लेसमेंट सेल की सदस्याओं भाविका एवं हर्षा का सहयोग रहा। समापन कार्यक्रम में महाविद्यालय के अन्य विभाग से डॉ भावना पांडे, सुरैया बानो आदि की उपस्थिति रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.