Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग की राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त प्रोफेसर डॉ डेज़ी अब्राहम का प्रबंधन की ओर से किया गया सम्मान

0 338

भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट के प्रमुख ट्रस्टी तथा पीजीकॉन के चेयरमेन विजय कुमार गुप्ता ने किया डॉ डेज़ी अब्राहम को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए सम्मानित

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा जेएलएन हॉस्पीटल एंड रिसर्च सेंटर बीएसपी सेक्टर 9 के सहयोग से संचालित पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग (पीजीकॉन) की नेशनल फ्लोरेंस नाइटेंगल अवॉर्ड 2020 से सम्मानित प्रोफेसर डॉ डेज़ी अब्राहम का उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट के प्रमुख ट्रस्टी तथा पीजीकॉन के चेयरमेन विजय कुमार गुप्ता द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर ट्रस्ट के प्रमुख ट्रस्टी तथा पीजीकॉन के चेयरमेन विजय कुमार गुप्ता ने कहा की नर्सिंग प्रोफेशन एक नोबल प्रोफेशन है यह सम्पूर्ण स्वास्थ्य व्यवस्था का बैक बोन होता है। विदेशों में पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था पूर्णतया नर्सिंग पर ही निर्भर होती है और मरीज के लिए अत्यंत आवश्यक होने पर ही डॉक्टर्स को कॉल किया जाता है। उन्होंने कहा कि कोविड काल में नर्सेस के सेवा भाव को सम्पूर्ण विश्व ने देखा और इनका आभार माना है। नर्सिंग क्षेत्र में रोजगार के संबंध में उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में लगातार हो रहे विस्तार से नर्सिंग के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। उन्होंने इस बात का विशेष उल्लेख किया कि पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग राज्य का एकमात्र नर्सिंग कॉलेज है जहां की स्टूडेंट्स का देश-विदेश के प्रतिष्ठित हॉस्पिटल्स में शत-प्रतिशत जॉब प्लेसमेंट होता रहा है साथ ही यह छत्तीसगढ़ का एक-मात्र कॉलेज है जहां की चार नर्सिंग प्रोफेसर्स को राष्ट्रपति पुरस्कार द्वारा सम्मानित किया गया है।

पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्रिन्सिपल डॉ अभिलेखा बिस्वाल ने इस अवसर पर कहा कि पी जी कॉलेज ऑफ नर्सिंग ने नर्सिंग शिक्षा के क्षेत्र में उच्च मापदंड स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा कि पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग की समर्पित तथा निष्ठावान टीम के प्रयासों तथा मैनेजमेंट के विशेष सपोर्ट से यह कॉलेज निरन्तर सफलता के नए आयाम स्थापित कर रहा है। प्रोफेसर डॉ डेज़ी अब्राहम ने भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट के प्रमुख ट्रस्टी तथा पीजीकॉन के चेयरमैन विजय कुमार गुप्ता के निरन्तर प्रोत्साहन तथा सपोर्ट के लिए कृतज्ञता व्यक्त की तथा प्रिन्सिपल डॉ अभिलेखा बिसवाल तथा वाइस प्रिन्सिपल श्रीलता पिल्ले का उनके विशेष सहयोग के लिए आभार माना। डॉ डेज़ी ने पीजीकॉन के अपने समस्त साथियों को इस उपलब्धि में भागीदार बताया।

इस अवसर पर पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग के समस्त टीचिंग तथा नॉन-टीचिंग स्टाफ तथा बीसससी नर्सिंग फर्स्ट इयर की छात्राएँ उपस्थित थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.