Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

शिक्षक दिवस के अवसर पर भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट और महाविद्यालय प्रशासन ने किया भिलाई महिला महाविद्यालय की प्राध्यापिकाओं का सम्मान

0 329

भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट के प्रमुख ट्रस्टी विजय कुमार गुप्ता और भिलाई महिला महाविद्यालय के कॉलेज गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन अरविन्द जैन ने अपने संदेश के माध्यम से प्राध्यापिकाओं को दी शुभकामनाएँ

भिलाई। भिलाई महिला महाविद्यालय में भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट और महाविद्यालय प्रशासन द्वारा अपने महाविद्यालय के प्राध्यापिकाओं को शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में सम्मानित करने समारोह का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटर आर.के. शर्मा ने मैनेजमेंट की तरफ से प्राध्यापिकाओं को सम्मानित किया।

आयोजित समारोह में भिलाई महिला महाविद्यालय की प्रिन्सिपल डॉ संध्या मदन मोहन ने उपस्थित प्राध्यापिकाओं का आह्वान करते हुए कहा की हमारी जिम्मेदारी परिवार, समाज और राष्ट्र को एक जिम्मेदार नागरिक देने की है जिसको अच्छी तरह समझें और विद्यार्थियों में ऐसे गुण विकसित करें की वे अपनी जिम्मेदारी समझें। एक शिक्षक होने के साथ-साथ हम एक माँ भी हैं इससे बच्चों को अच्छे संस्कार और उन्हें हमारी संस्कृति और विचारधारा से भली-भांति अवगत कराने की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा की राष्ट्र को अच्छा नागरिक देने की केवल एक शिक्षक की नहीं बल्कि समस्त शिक्षकों की समन्वित जिम्मेदारी है जिसका हमें दृढ़ता से पालन करना होगा।

भिलाई महिला महाविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटर आर.के. शर्मा ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में शिक्षकों को सम्माननीय बताया और कहा की समाज में उन्हें सदैव उचित सम्मान दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा शिक्षक दिवस एक ऐसा अवसर है जब हम उन्हें सम्मानित कर उनके प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट कर सकते हैं। उन्होंने महाविद्यालय प्रबंधन की ओर से कार्यक्रम में उपस्थित सभी प्राध्यापिकाओं को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएँ दीं।

महाविद्यालय की भौतिक शास्त्र विभाग की हेड श्रीमती प्रतिभा छाया क्लाडीयस ने कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा की शिक्षक को सम्मान देना समाज की प्रमुख जिम्मेदारी है जिससे उन्हें और अच्छा कार्य करने हेतु प्रेरणा और प्रोत्साहन मिले। उन्होंने कॉलेज की प्राध्यापिकाओं के सम्मान हेतु कॉलेज मैनेजमेंट और प्रिन्सिपल के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.