Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय के केमिस्ट्री विभाग में एमएससी केमिस्ट्री प्रथम सेमेस्टर की कक्षाएँ प्रारंभ

0 118

भिलाई महिला महाविद्यालय के केमिस्ट्री विभाग में हुआ इन्डक्शन प्रोग्राम

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा सेक्टर 9 में संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय के केमिस्ट्री विभाग में इन्डक्शन प्रोग्राम के साथ एमएससी प्रथम सेमेस्टर की कक्षाएँ प्रारंभ हो गयीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता भिलाई महिला महाविद्यालय की प्रिन्सिपल डॉ संध्या मदन मोहन ने की उन्होंने बताया की कोविड-19 से उपजी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए प्रतिवर्ष की भांति एकसाथ सेन्ट्रलाइज़ प्रकार से करने की अपेक्षा छोटे-छोटे ग्रुप्स में ऑफलाइन इन्डक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है ताकि कोविड प्रोटोकॉल का भली प्रकार से पालन किया जा सके। उन्होंने एमएससी रसायन शस्त्र प्रथम सेमेस्टर की छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ अपनी शुभकामनाएँ दीं।

इससे पूर्व कार्यक्रम के प्रारंभ मे रसायन शस्त्र विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ मधुलिका श्रीवास्तव ने छात्राओं के लिए इन्डक्शन कार्यक्रम के महत्व और उपयोगिता पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया की महाविद्यालय की प्रिन्सिपल डॉ संध्या मदन मोहन की पहल, प्रेरणा और मार्गदर्शन में महाविद्यालय की नव-प्रवेशी छात्राओं के लिए इन्डक्शन प्रोग्राम की एक शृंखला प्रारंभ की गयी है जिसके तहत् आज महाविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर छात्राओं को महाविद्यालय का वर्चुअल भ्रमण कराया गया। छात्राओं को कॉलेज के “कोड ऑफ कन्डक्ट”, कोरोना संबंधी जागरूकता तथा कॉलेज की छात्रा होने के नाते उनकी जिम्मेदारियों के बारे में विस्तार पूर्वक अवगत कराया गया। कार्यक्रम के दौरान विगत वर्षों की विभाग की विभिन्न गतिविधियों तथा कार्यक्रमों की झलकियां भी छात्राओं को विडिओ के माध्यम से दिखायी गयीं। कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय की केमिस्ट्री सोसाइटी इंचार्ज डॉ बर्ना पाल मजूमदार ने किया तथा आभार प्रदर्शन डॉ अमनप्रीत ने दिया। कार्यक्रम के आयोजन में विभाग की सहायक प्राध्यापिकाओं डॉ सिप्पी देवांगन, डॉ निशि वर्मा का योगदान रहा। इस अवसर पर महाविद्यालय के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष विशेष रूप से उपस्थित थे।

कार्यक्रम के अंत में प्रिन्सिपल डॉ संध्या मदन मोहन द्वारा कॉलेज प्रबंधन की ओर से उपस्थित छात्राओं और प्राध्यापिकाओं को ऐकडेमिक तथा एक्स्ट्रा करिक्यूलर ऐक्टिविटीज में श्रेष्ठता बनाए रखने के उद्देश्य से प्रतीक स्वरूप कलम वितरित कर शुभकामनाएँ दी गयीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.