Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई इस्पात संयंत्र के एमआरडी यूनिट में हुआ हादसा…6 कर्मी झुलसे…1 की हालत गंभीर

0 212

भिलाई नगर। भिलाई इस्पात सयंत्र मे आज रात्रि 08 बजे के करीब एक हादसा मे 6 लोग झुलस गये इनमे एक ठेका श्रमिक को उपचार के लिए सेक्टर 09 अस्पताल के बर्न यूनिट मे भर्ती किया गया है जबकि इस दुर्घटना मे प्रभावित 5 लोगो को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस हादसे मे बीएसपी के 2 व पीआरडब्लू के 4 कर्मी प्रभावित हुए है।

जानकारी के अनुसार आज सोमवार को रात्रि करीब 8:00 बजे भिलाई इस्पात संयंत्र के एमआरडी के स्लैग यार्ड दो में क्रेन ऑपरेटर, स्टिकर थिंबल को स्टिकर से छुड़ा रहा था तब मेटल का एक्सप्लोजन हुआ जिससे छह व्यक्तियों को मामूली छींटे पड़े । उनमें 5 व्यक्तियों को फर्स्ट एड दिया गया। जबकि क्रेन ऑपरेटर मनीष कुमार साहू 41 साल को सेक्टर 9 में इलाज के लिए बर्न यूनिट में भर्ती किया गया है।


दुर्घटना BSP भिलाई इस्पात संयंत्र के एम आर डी यूनिट 2 में हुई। एम.आर डी यूनिट में मरम्मत का कार्य करने के दौरान हुई इस दुर्घटना में 6 कर्मी झुलस गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक BSP कर्मी को प्राथमिक उपचार के बाद मेन मेडिकल पोस्ट से से छुट्टी दे दी गई है वहीं प्रभावित घायल 5 कर्मियों का उपचार हेतु सेक्टर 9 अस्पताल भेजा गया जंहा 4 कर्मियो को प्राथमिक उपचार के उपरांत घर रवाना कर दिया गया और पीआरडब्लू कर्मी मनीष कुमार साहू को उपचार हेतु अस्पताल मे भर्ती किया गया है।


सूत्रों के अनुसार दुर्घटना उस वक्त हुई जब मरम्मत कर्मी पिघलते हुए लोहे के छीटों की जद में आ गए। बीसपी प्रबंधन इस दुर्घटना की जांच में जुट गया है और सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.