Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा छात्राओं के लिए एक-दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण का हुआ आयोजन

0 117

भिलाई। भिलाई महिला महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा छात्राओं के लिए एक-दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ग्राम चुरमुरिया तहसील-जिला कुरुद की युवा महिला उद्यमी स्मारिका चंद्राकर द्वारा कृषि फार्म का सफल संचालन किया जा रहा है जिसका टर्नओवर एक करोड़ है। महिला उद्यमी स्मारिका चंद्राकर सब्जी की खेती में अपने प्रबंधन स्किल से सफलता पाकर करोड़ों की कमाई के साथ ही साथ 100 से अधिक लोगों को रोजगार भी दे रही हैं।

शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम के तहत महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने फार्म हाउस का निरीक्षण किया तथा उनसे प्रत्यक्ष रूप से भेंट कर अनेक उपयोगी जानकारियां भी हासिल कीं, तत्पश्चात छत्तीसगढ़ के मुख्य पर्यटन स्थल गंगरेल बांध जिसे मिनी गोवा के नाम से भी जाना जाता है उसका भी छात्राओं ने विजिट कर आनंद उठाया।

भिलाई महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. संध्या मदन मोहन के संरक्षकत्व में आयोजित इस एक-दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम में विभाग की समस्त सहा. प्राध्यापिकाओं डॉ भारती वर्मा एचओडी, डॉ राजश्री शर्मा, डॉ एम माधुरी देवी, डॉ निधि मोनिका शर्मा, डॉ अल्पना शर्मा एवं वैशाली साहू के साथ 102 छात्राओं ने भागीदारी दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.