Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में विश्व एड्स दिवस पर हुआ आयोजन

0 417

पोस्टर, स्लोगन तथा रंगोली प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन, छात्राओं ने उत्साहपूर्वक दी भागीदारी

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा जवाहर लाल नेहरू हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, बीएसपी सेक्टर 9 हॉस्पिटल के सहयोग से भिलाई के हॉस्पिटल सेक्टर मे संचालित पीजी कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग (पीजीकॉन) के कम्यूनिटी हेल्थ नर्सिंग डिपार्टमेंट द्वारा “विश्व एड्स दिवस” का आयोजन किया गया।

कॉलेज के सभागार में आयोजित कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्रिंसिपल प्रो डॉ अभिलेखा बिस्वाल ने अपने उद्बोधन में एचआईवी तथा इसकी रोकथाम से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी देते हुए उपस्थित फैकल्टी मेम्बर्स तथा स्टूडेंट्स को एचआईवी से संबंधित विभिन्न जानकारियों को शेयर कर समाज में इस बीमारी के प्रति जागरूकता फैलाने प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि बेहतर सामाजिक तथा मानव केंद्रित सुविधाओं, दवा, वैक्सीन तथा स्वास्थ्य तकनीकों में समानता, स्वास्थ्य सुविधाओं से जुड़े हुए वर्कर्स को बेहतर संसाधन तथा उपकरण आदि उपलब्ध कराकर एड्स पर अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने इस वर्ष की वर्ल्ड एड्स डे की थीम “एंड इनिक्वालिटी एंड एड्स” का उल्लेख करते हुए कहा कि हम प्रत्येक मिनट में एड्स की वजह से एक जान गवां रहे हैं और असमानताओं का अंत होने पर ही एड्स का अंत होगा । इससे पूर्व कार्यक्रम के प्रारंभ में अपने स्वागत भाषण में पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग की वाइस-प्रिन्सिपल तथा कम्यूनिटी हेल्थ नर्सिंग डिपार्टमेंट की हेड प्रो डॉ श्रीलता पिल्ले ने सभी प्रतिभागी छात्राओं का स्वागत तथा उत्साहवर्धन किया तथा कार्यक्रम के आयोजन के महत्व पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर पोस्टर, स्लोगन तथा रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें छात्राओ ने उत्साहपूर्वक भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बीएससी नर्सिंग फाइनल ईयर की छात्राओं ने इस अवसर पर एक नाटिका प्रस्तुत की जिसे सराहना मिली। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन कम्यूनिटी हेल्थ डिपार्टमेंट की प्रो डॉ जया चक्रवर्ती ने तथा कार्यक्रम का संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर श्रीमती रिन्सी मेरी ने किया।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में पीजीकॉन की कम्यूनिटी हेल्थ डिपार्टमेंट के फैकल्टी मेम्बर्स श्रीमती चन्द्रकला लिल्हारे, नेहा आर इमानुएल, अपर्णा मोहतेवार, पूजा ठाकरे, किरण बंजारे तथा पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग की एमएससी नर्सिंग फाइनल ईयर तथा एमएससी नर्सिंग प्रीवियस ईयर की छात्राओं का उल्लेखनीय योगदान रहा। इस मौके पर पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग के सभी फैकल्टी मेंबर्स तथा नर्सिंग कोर्स की छात्राये मौजूद थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.