Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में विन्टर एक्स्ट्रावेगेन्ज़ा 2021 का हुआ आयोजन

0 699

पीजीकॉन की बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर की छात्राओं ने किया अपने टेलेंट का प्रदर्शन

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा जेएलएन हॉस्पीटल एंड रिसर्च सेंटर, बीएसपी सेक्टर 9 हॉस्पीटल के सहयोग से भिलाई के हॉस्पीटल सेक्टर में संचालित पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग (पीजीकॉन) में कॉलेज की बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर की छात्राओं के लिए “विन्टर एक्स्ट्रावेगेन्ज़ा 2021” इवेंट का आयोजन किया गया। इस इवेंट के अंतर्गत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में पेंटिंग, ड्रॉइंग, रंगोली, मेकअप, मेहंदी, क्राफ्ट, स्पीच, सोलो व ग्रुप सॉन्ग्स तथा डांस प्रमुख थे जिसमें छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। मौके पर पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग के सभी फैकल्टी मेम्बर्स तथा छात्राएँ उपस्थित थीं।

आयोजित कार्यक्रम के उद्घाटन समरोह में पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग (पीजीकॉन) की प्रिन्सिपल प्रो. डॉ अभिलेखा बिस्वाल ने कार्यक्रम में भाग ले रही कॉलेज की नर्सिंग कोर्स की छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि छात्राओं में छुपी प्रतिभा को उभारकर एक समग्र व्यक्तित्व निर्माण के उद्देश्य से “विन्टर एक्स्ट्रावेगेन्ज़ा 2021” का आयोजन किया जा रहा है जिसमें आप अपने टैलेंट का भरपूर प्रदर्शन कर अपने व्यक्तित्व को बहिर्मुखी बनाएँ ताकि वे किसी भी परिस्थिति में ढल सकें। उन्होंने स्टूडेंट्स के ऑलराउन्ड डेवलपमेंट के लिए कॉलेज द्वारा किए जा रहे प्रयासों को रेखांकित करते हुए इसे विद्यार्थियों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण बताया।

विभिन्न इवेंट्स में छात्राओं ने दिखायी अपनी प्रतिभा

आयोजित इवेंट में छात्राओं ने आर्ट, क्रीऐटिवटी, सुर-ताल तथा डांस फ्लोर पर अपनी ऊर्जांमयी प्रस्तुतियों से समाँ बांध दिया। छात्राओं की क्लासिकल तथा सिनेमेटिक सॉंग्स की एक के बाद एक बेहतरीन प्रस्तुतियों ने समां बांध दिया। ट्राइबल फोक डांस, वेस्टर्न डांस, सिनेमेटिक डांस तथा फ्यूज़न डांस पर छात्राओं के अद्भुत प्रदर्शन ने सारे वातावरण को ऊर्जामयी कर दिया।

हैप्पी फॅमिली टॉपिक पर “ऑन-द-स्पॉट” पेंटिंग प्रतियोगिता में छात्राओं ने अपनी प्रतिभा दिखायी जिसमें सृजनात्मकता की प्रभावी छाप दिखी।मातृत्व को उभारती रंगोली और पेंटिंग्स बनाकर प्रतिभागियों ने हृदय को छू लिया वहीं क्राफ्ट तथा महंदी कॉम्पीटिशन में भी छात्राओं ने अपना हुनर दिखलाया।

“आर्ट ऑफ लिविंग” विषय पर हुई स्पीच कॉम्पिटीशन के अंतर्गत छात्राओं ने प्रभावशाली तरीके अपने विचार रखे कि वास्तविक रूप में अपने व्यक्तित्व में किस प्रकार पाज़िटिव परिवर्तन लाकर कोई व्यक्ति किस प्रकार अपने मित्रों, उत्तम स्वास्थ्य, स्वच्छ हृदय तथा अपने नेक कार्यों के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर सकता है। इस विषय की अंतर्गत छात्राओं द्वारा प्रस्तुत विचारों ने उपस्थितजनों को उनके जीवन जीने के तरीके के प्रति दृष्टिकोण पर आत्म मूल्यांकन करने हेतु मजबूर कर दिया।

प्रत्येक प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। आयोजित इवेंट का आयोजन – पीयूषा व आयुषी, संयोजन – वर्षा एवं अदिति द्वारा व कार्यक्रम का संचालन – दिव्या नायर द्वारा किया गया।

वैश्विक महामारी कोविड के कठिन काल के पश्चात यह पहला अवसर था जब इस इवेंट के माध्यम से पीजीकॉन की बीएससी फर्स्ट ईयर की इन छात्राओं को एक-दूसरे से मिलकर समझने-बुझने का मौका मिल पाया। “विन्टर एक्स्ट्रावेगेन्ज़ा 2021” में छात्राओं की प्रभावी प्रस्तुतियाँ सभी के हृदय पर अपनी अमिट छाप छोड़ने में कामयाब रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.