Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

प्लाटिंग ऑफ पार्टोग्राफ विषय पर पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में एक-दिवसीय वर्कशॉप सम्पन्न

0 278

बीएससी नर्सिंग चतुर्थ वर्ष तथा जीएनएम तृतीय वर्ष की छात्राओं ने उत्साहपूर्वक की भागीदारी

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा जेएलएन हॉस्पीटल एंड रिसर्च सेंटर (सेक्टर 9 बीएसपी हॉस्पीटल, भिलाई) के सहयोग से हॉस्पीटल सेक्टर, भिलाई में संचालित पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग (पीजीकॉन) के ऑब्सट्रेटिक एंड गाइनिक डिपार्टमेंट द्वारा प्लाटिंग ऑफ पार्टोग्राफ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। एमएससी प्रथम व अंतिम वर्ष की छात्राओं द्वारा आयोजित किए गए इस वर्कशॉप के दौरान पीजीकॉन की इन छात्राओं ने विषय से संबंधित विभिन्न टॉपिक्स जैसे हिस्ट्री, प्रिंसिपल, परपज एवं कम्पोनन्ट ऑफ पार्टोग्राफ विषय पर सेशन्स लिए और पीपीटी प्रेज़ेन्टेशन के माध्यम से विषय पर प्रकाश डाला।

आयोजित वर्कशॉप के उद्घाटन समारोह में पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्रिन्सिपल प्रो डॉ अभिलेखा बिस्वाल ने प्रतिभागी छात्राओं को संबोधित करते हुए ऐसे आयोजनों को ज्ञानप्राप्ति की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण बताया। वाइस-प्रिन्सिपल प्रो डॉ श्रीलता पिल्ले, रीडर श्रीमती सीमा संतोष, सहायक प्राध्यापिकाओं श्रीमती प्रेरणा बाघ, श्रीमती संगीता वर्मा, श्रीमती प्रियंका सिन्हा तथा क्लीनिकल इन्स्ट्रक्टर्स श्रीमती देवेंद्रलता तथा ऐश्वर्या की उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थिति रही और इन सभी ने अपने उद्बोधन के माध्यम से छात्राओं को प्रोत्साहित किया तथा महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए।

कार्यक्रम में बीएससी नर्सिंग चतुर्थ वर्ष तथा जीएनएम तृतीय वर्ष की छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम के आधे चरण में पार्टोग्राफ से संबंधित कर्मिकी की छात्राओं को विस्तृत जानकारी दी गयी जिससे उनकी स्किल्स विकसित हो तथा साथ ही व्यवस्थित कार्यप्रणाली का ज्ञान प्राप्त हो।

कार्यक्रम के अंत में छात्राओं को प्रमाण-पत्र वितरित किए गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.