Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय में महाअष्टमी के अवसर पर हुआ गरबा का आयोजन

0 391

महाविद्यालय के सामाजिक दायित्व प्रकोष्ठ द्वारा कोविड प्रोटोकॉल के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए हुआ आयोजन

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय के सामाजिक दायित्व प्रकोष्ठ द्वारा शारदीय नवरात्रि की महाअष्टमी के अवसर पर गरबा का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर भिलाई महिला महाविद्यालय की प्रिन्सिपल डॉ संध्या मदन मोहन ने शक्ति उपासना के महापर्व नवरात्रि के अवसर पर समस्त उपस्थितजनों को सुख, शांति और स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएँ दीं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नारी का सम्मान हमारी परम्परा, संस्कृति और मूल्यों में रचा-बसा हुआ है। समाज की समस्त नारियों का सम्मान ही शक्ति स्वरूपा माँ दुर्गा की सही मायने में आराधना होगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि शक्ति की आराधना का नवरात्रि का यह पर्व हमें कोविड संकट काल से निकालकर नई ऊर्जा के साथ उज्ज्वल भविष्य की राह दिखाएगा।

गौरतलब है महाविद्यालय परिसर में प्रतिवर्ष नवरात्रि के अवसर पर सामाजिक दायित्व प्रकोष्ठ द्वारा वृहद स्तर पर गरबा का आयोजन किया जाता रहा है जिसमें भारी संख्या में स्टूडेंट्स के साथ-साथ महाविद्यालय के समस्त फैकल्टी मेम्बर्स की भागीदारी रहती है। इस वर्ष कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए स्टूडेंट्स को आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं किया गया तथा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कार्यक्रम में सीमित संख्या में केवल महाविद्यालय के शैक्षणिक स्टाफ की ही उपस्थिति रखी गयी। कार्यक्रम के अंत में सभी को खिचड़ी, फल और मिठाई का प्रसाद बाँटा गया। कार्यक्रम के आयोजन में महाविद्यालय के सामाजिक दायित्व प्रकोष्ठ की प्रभारी महाविद्यालय की सहायक प्राध्यापिकाओं श्रीमती प्रतिभा छाया क्लाडियस, डॉ निधि मोनिका शर्मा तथा डॉ सरिता जोशी का उल्लेखनीय योगदान रहा।    

Leave A Reply

Your email address will not be published.