Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

आज का अंक राशिफल

0 84

बुधवार 25 अगस्त 2021

भिलाई डेस्क। ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदारण के तौर पर महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 25 अगस्त का दिन-

अंक 1

आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां आपको सौंपी जा सकती हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

अंक 2

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। आर्थिक लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

अंक 3

आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

अंक 4

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार के साथ कहीं धार्मिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।

अंक 5

आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

अंक 6

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

अंक 7

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

अंक 8

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। विरोधियों से सावधान रहें। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। अहंकार की भावना से दूर रहें। परिवार में किसी को शारीरिक कष्ट हो सकते हैं। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

अंक 9

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

आज का पंचांग

बुधवार 25 अगस्त 2021

पंचांग के अनुसार 25 अगस्त 2021, बुधवार का दिन बहुत ही विशेष है. आज संकष्टी चतुर्थी है. आज का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है. चंद्रमा आज मीन राशि में गोचर कर रहा है. आइए जानते हैं आज का पंचांग-

आज की पूजा

संकष्टी चतुर्थी 2021- आज बुधवार को संकष्टी चतुर्थी भी है. पंचांग के अनुसार 25 अगस्त को शाम 04 बजकर 21 मिनट के बाद से चतुर्थी तिथि का आरंभ होगा. इस दिन भगवान गणेश जी की विशेष पूजा की जाती है. गणेश जी के साथ भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा का भी शुभ फल जीवन में प्राप्त होता है. आज के दिन गणेश जी की आरती, गणेश चालीसा और गणेश जी के मंत्रों का जाप करना चाहिए. इससे जीवन में आने वाले संकट दूर होते हैं.

पूजा की विधि- गणेश जी को दूर्वा घास प्रिय है. इसलिए संकष्टी चतुर्थी पर भगवान गणेश जी की पूजा में दूर्वा घास का प्रयोग अवश्यक करें, इसके साथ मोदक का भोग लगाएं. इस दिन जो लोग व्रत रखते हैं, वे नियम और अनुशासन के साथ इसे पूर्ण करें. इस दिन गलत कार्यों को भूलकर भी न करें.

बुधवार 25 अगस्त 2021 पंचांग

विक्रमी संवत्: 2078

मास पूर्णिमांत: भाद्रपद

पक्ष: कृष्ण

दिन: बुधवार

तिथि: तृतीया – 16:21:00 तक

नक्षत्र: उत्तराभाद्रपद – 20:48:30 तक

करण: विष्टि – 16:21:00 तक, बव – 28:43:31 तक

योग: अतिगंड – 08:32:36 तक

सूर्योदय: 05:55:13 AM

सूर्यास्त: 18:50:55 PM

चन्द्रमा: मीन राशि

द्रिक ऋतु: वर्षा

राहुकाल: 12:23:04 से 14:00:02 तक (इस काल में कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता है)

शुभ मुहूर्त का समय, अभिजीत मुहूर्त – कोई नहीं

दिशा शूल: उत्तर

अशुभ मुहूर्त का समय –

दुष्टमुहूर्त: 11:57:13 से 12:48:55 तक

कुलिक: 11:57:13 से 12:48:55 तक

कालवेला / अर्द्धयाम: 06:46:55 से 07:38:38 तक

यमघण्ट: 08:30:21 से 09:22:04 तक

कंटक: 17:07:30 से 17:59:13 तक

यमगण्ड: 07:32:10 से 09:09:08 तक

गुलिक काल: 10:46:06 से 12:23:04 तक



Leave A Reply

Your email address will not be published.