Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अवसर पर हुई भाषण प्रतियोगिता

0 262
  • भिलाई इस्पात संयंत्र के विजिलेन्स डिपार्टमेंन्ट द्वारा पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में किया गया आयोजन
  • पीजीकॉन की बीएससी (नर्सिंग) तथा एमएससी (नर्सिंग) की छात्राओं ने उत्साहपूर्वक की भागीदारी

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा जेएलएन हॉस्पीटल एण्ड रिसर्च सेंटर, सेक्टर 9 के सहयोग से भिलाई के हॉस्पीटल सेक्टर में संचालित पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग (पीजीकॉन) के नर्सिंग कोर्स की छात्राओं के लिए भिलाई इस्पात संयंत्र के विजिलेन्स विभाग द्वारा विजिलेन्स अवेयरनेस वीक के अंतर्गत पीजीकॉन के सभागार में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत युवाओं में राष्ट्रीय एकता और भ्रष्टाचार जैसे संवेदनशील मुद्दों के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से इस सप्ताह भिलाई इस्पात संयंत्र के विजिलेन्स विभाग द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, इसी कड़ी में पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में “इंडिपेंडेंट इंडिया @75 : रोल ऑफ इंटीग्रिटी इन सेल्फ रिलायंस ऑफ इंडिया” विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पीजी कॉलेज में संचालित बीएससी (नर्सिंग) तथा एमएससी (नर्सिंग) कोर्स की छात्राओं ने प्रतियोगिता में उत्साहपूर्वक भाग लिया और प्रखरता से अपने विचार रखे। इस अवसर पर भिलाई इस्पात संयंत्र के सीजीएम (विजिलेन्स) एसी राठी, जीएम (विजिलेन्स) केएस शर्मा, एसीवीओ एके सिंह, मैनेजर (विजिलेन्स) शिखा दुबे, पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्रिन्सिपल प्रो. डॉ अभिलेखा बिसवाल, पीजीकॉन के फैकल्टी मेम्बर्स तथा नर्सिंग कोर्स की छात्राएँ उपस्थित थीं।

आयोजित प्रतियोगिता में बीएससी (नर्सिंग) फर्स्ट ईयर की छात्रा नेहा देशमुख ने पहला स्थान प्राप्त किया वहीं बीएससी (नर्सिंग) सेकंड ईयर की छात्रा जी राजश्री दूसरे स्थान पर तथा बीएससी (नर्सिंग) थर्ड ईयर की छात्रा कल्पना तीसरे स्थान पर रही। सांत्वना पुरस्कार बीएससी (नर्सिंग) फोर्थ ईयर की छात्रा जेसिका निजू को मिला। प्रतियोगिता की विजयी छात्राओं को पुरस्कृत करते हुए सीजीएम (विजिलेन्स) एसी राठी ने प्रतियोगिता में छात्राओं के प्रभावी प्रदर्शन की मुक्तकंठ से सराहना की वहीं डॉ अभिलेखा बिसवाल ने अपने सम्बोधन में आत्मनिर्भरता तथा अखंडता के महत्व पर प्रकाश डाला और विजयी छात्राओं को बधाई दी।

संपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्रिन्सिपल प्रो. डॉ अभिलेखा बिसवाल के मार्गदर्शन में तथा असिस्टेंट प्रोफेसर (एसएनए एडवाइज़र) प्रेरणा आर बाघ के निर्देशन में किया गया जिसका संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर रीन्सी मेरी द्वारा किया गया।

गौरतलब है कि 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनके सम्मान में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। केन्द्रीय सतर्कता आयोग द्वारा 26 अक्टूबर से 1 नवंबर 2021 तक “सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2021” मनाया जा रहा है जिसका उद्देश्य भ्रष्टाचार के बढ़ते खतरे और उसके परिणामों की चिंता पर विचार करना है। इस वर्ष इस सप्ताह को “आत्मनिर्भरता और अखंडता” की थीम के साथ मनाया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.