Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय में लर्निंग लिंक्स फाऊंडेशन द्वारा आयोजित छः-दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ समापन

0 184

लर्निंग लिंक्स फाऊंडेशन एवं मास्टरकार्ड के संयोजन से आइक्यूएसी प्लेसमेंट सेल एवं कॉमर्स विभाग के द्वारा आयोजित हुआ प्रशिक्षण

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय में लर्निंग लिंक्स फाऊंडेशन एवं मास्टरकार्ड के संयोजन से महाविद्यालय के आइक्यूएसी प्लेसमेंट सेल एवं कॉमर्स विभाग के द्वारा छह दिवसीय वुमन एंटरप्रेन्योर ट्रेनिंग का समापन हो गया। समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ.सुशील चंद्र तिवारी (एडिशनल डायरेक्टर हायर एजुकेशन, रीजनल कार्यालय, दुर्ग तथा प्रिंसिपल डॉ वामनकर वासुदेव पाटणकर गर्ल्स कॉलेज, दुर्ग ) के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्रिन्सिपल डॉ संध्या मदन मोहन ने की।

मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए डॉ.सुशील चंद्र तिवारी ने उपस्थित छात्राओं को संबोधित करते हुए भविष्य में आगे बढ़ने के लिए अपनी कुशलता को निखारने की बात कही। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य छोटा नहीं होता, इस ट्रेनिंग को प्राप्त कर चुकी इन छात्राओं में से यदि पाँच छात्राएं भी इस रास्ते पर आगे बढ़ती हैं तो इस ट्रेनिंग प्रोग्राम का उद्देश्य पूरा हो जाएगा। उन्होंने सभी छात्राओं को बधाई देते हुए अपने उद्देश्य में सफल होने तथा उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

इससे पूर्व कार्यक्रम का प्रारंभ प्रिन्सिपल डॉ संध्या मदन मोहन द्वारा मुख्य अतिथि के स्वागत के साथ हुआ। डॉ संध्या मदन मोहन ने अपने उद्बोधन में संपूर्ण ट्रेनिंग प्रोग्राम की आवश्यकता तथा छात्राओं द्वारा ली गई ट्रेनिंग का महत्व एवं उद्देश्य पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्वरोजगार एवं उद्यमिता के लिए छात्राओं को प्रोत्साहित किया जिससे वे स्वावलंबी हो सकें। उन्होंने प्रतिभागियों को जॉब सीकर नहीं बल्कि जॉब प्रोवाइडर बनने का मैसेज दिया ।

लर्निंग लिंक्स फाऊंडेशन की सीनियर ट्रेनर श्रीमती शबाना रिजवी ने सम्बोधन में अपने संगठन के उद्देश्य से छात्राओं को तथा अतिथियों को अवगत कराया।

कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षित छात्राओं को मुख्य अतिथि के हाथों प्रमाण पत्र वितरित किए गए। भिलाई महिला महाविद्यालय की प्रिन्सिपल डॉ संध्या मदन मोहन तथा लर्निंग लिंक फाउंडेशन की ओर से श्रीमती शबाना रिजवी द्वारा मुख्य अतिथि को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम के दौरान कुछ छात्राओं द्वारा छ:-दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम का फीडबैक देते हुए अपना अनुभव भी साझा किया गया।

कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन महाविद्यालय की प्लेसमेंट इंचार्ज श्रीमती प्रतिभा छाया क्लॉडियस द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम समन्वयक डॉ निधि मोनिका शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के कॉमर्स विभाग की हेड डॉ भारती वर्मा, डॉ माधुरी देवी, डॉ. राजश्री शर्मा तथा अन्य विभागों के हेड तथा प्राध्यापिकाओं की उपस्थिति रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.