Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस वीक पर नर्सिंग स्टूडेंट्स के लिए हुआ पोस्टर काम्पिटिशन

0 95

पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग, भिलाई की छात्राओं का उत्कृष्ट प्रदर्शन, जीते कई पुरस्कार

भिलाई। जवाहरलाल नेहरू हॉस्पीटल एण्ड रिसर्च सेंटर, सेक्टर 9, भिलाई के रेडियोलॉजी डिपार्टमेन्ट द्वारा एचओडी व एडीशनल सीएमओ डॉ प्रतिभा इस्सर के मार्गदर्शन में नर्सिंग स्टूडेंट्स के लिए पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग, सेक्टर-9, भिलाई की छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और कई पुरस्कार जीते।

पोस्टर प्रतियोगिता के विजेताओं में पीजी नर्सिंग कॉलेज, भिलाई की बीएससी नर्सिंग सेकंड इयर की छात्रा गौरी निशा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। पीजी नर्सिंग कॉलेज, भिलाई की ही बीएससी नर्सिंग फोर्थ इयर की छात्रा विवेका तिरकी ने तृतीय तथा बीएससी नर्सिंग थर्ड इयर की छात्रा हिमाद्रि सिन्हा ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। जवाहरलाल नेहरू हॉस्पीटल एण्ड रिसर्च सेंटर, सेक्टर-9 के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। पीजी कॉलेज ऑफ नर्सिंग, भिलाई प्रिन्सिपल प्रो. डॉ अभिलेखा बिस्वाल ने छात्राओं की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विजेता छात्राओं का अभिनंदन किया और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ दीं।

इस अवसर पर डॉ प्रतिभा इस्सर ने इस विषय पर जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से “ब्रेस्ट सेल्फ एग्ज़ामिनेशन ” विषय पर एक पैम्फलेट भी जारी किया। गौरतलब है कि प्रतिवर्ष 25 अक्टूबर से 30 अक्टूबर “ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस वीक” मनाया जाता है जिसका उद्देश्य महिलाओं में बढ़ रहे ब्रेस्ट कैंसर के खतरे संबंधी जागरूकता फैलाकर सावधान करना होता है। ब्रेस्ट कैंसर कैंसर का सबसे सामान्य रूप है। यह रोग भारत सहित सम्पूर्ण विश्व में एक बड़ी समस्या बन गया है। विशेषज्ञों का कहना है की इसकी “प्रारंभिक पहचान ही रोकथाम की कुंजी है” और यही इस वर्ष की थीम भी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.