Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर टीकाकरण का मेगा रिकॉर्ड

0 98

2 करोड़ से ज्यादा टीके लगे, अभी और बढ़ेगा आंकड़ा

नई दिल्ली (एजेंसी)। देश में शुक्रवार को कोरोना के दो करोड़ से ज्यादा टीके अब तक लगाए जा चुके हैं। वैक्सीनशन अभियान की शुरुआत के बाद से यह पहला मौका है, जब एक ही दिन में इतने बड़े पैमाने पर टीके लगाए गए हैं। कई बार एक करोड़ से अधिक टीके अब तक लग चुके हैं, लेकिन ऐसा पहली बार है, जब आंकड़ा दो करोड़ के पार पहुंचा है। COWIN पोर्टल के मुताबिक शाम को 5:19 बजे तक देश में 2 करोड़ से ज्यादा टीके लग चुके हैं। दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर भाजपा शासित कई राज्यों ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण का लक्ष्य तय किया था। इसके चलते ही यह इजाफा देखने को मिला है।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने टीकाकरण के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि देशवासियों और स्वास्थ्यकर्मियों की ओर से यह पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन का तोहफा है। मांडविया ने ट्वीट किया, ‘वैक्सीन सेवा पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन के मौके पर स्वास्थ्यकर्मियों और देशवासियों की ओर से एक गिफ्ट है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर देश में एक ही दिन में दो करोड़ से ज्यादा टीके लगे हैं और यह एक रिकॉर्ड है। वेलडन इंडिया।’ उनके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने भी ट्वीट कर कहा कि यह पीएम नरेंद्र मोदी को एक गिफ्ट है। 

इसके अलावा My GOV India के अकाउंट से ट्वीट किया गया, ‘9 घंटे में लगे 2 करोड़ कोरोना टीके। बढ़िया प्रगति।’ शाम को 5 बजे तक यह आंकड़ा दो करोड़ तक का है। ऐसे में साफ है कि अभी कुछ समय तक और टीकाकरण होने के बाद यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। बता दें कि देश में आज के दिन अब तक 2 करोड़ 15 लाख टीके लग चुके हैं। हर मिनट यह आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। इसके साथ ही देश में कुल कोरोना टीकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ते हुए 78.82 करोड़ के पार पहुंच गया है। बता दें कि सरकार ने इस साल के अंत तक देश के सभी वयस्कों को कोरोना टीके लगाने का लक्ष्य तय किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.