Ultimate magazine theme for WordPress.

Breaking

भिलाई महिला महाविद्यालय के बीएड के उत्कृष्ट नतीजे

0 624

बीएड की सभी छात्राएँ प्रथम श्रेणी में हुईं उत्तीर्ण और परिणाम रहे शत-प्रतिशत

भिलाई। भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित भिलाई महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग द्वारा घोषित परीक्षा परिणामों में उल्लेखनीय सफलता दर्ज की और प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी जहां एक ओर महाविद्यालय के बीएड कोर्स के परिणाम शत-प्रतिशत रहे वहीं सभी छात्राओं ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की।

सत्यम भारद्वाज – ओवरऑल टॉपर्स – रानू

द्वि-वर्षीय बीएड कोर्स के चारों सेमेस्टर की मिलाकर ओवर ऑल रैंकिंग में सत्यम भारद्वाज प्रथम, निहारिका दुबे द्वितीय और रानू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 11 छात्राओं ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए वहीं 80 छात्राओं ने 75 प्रतिशत से ऊपर अंक हासिल किए।

बीएड चतुर्थ सेमेस्टर से प्रथम प्रभा कुमारी, द्वितीय मोनिका तिवारी तथा तृतीय स्थान पर संयुक्त रूप से सीमा साहू एवं मीनाक्षी कुमारी रहीं वहीं महाविद्यालय की सभी बीएड छात्राओं ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए।

बीएड द्वितीय सेमेस्टर के टॉपर्स

बीएड के द्वितीय सेमेस्टर में लवलीन मानिकपुरी प्रथम, सुनीता गोपलानी ने द्वितीय व ईश्वरी कोसरे ने तृतीय स्थान प्राप्त किया वहीं महाविद्यालय की सभी बीएड छात्राओं ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए।

महाविद्यालय के बीएड कोर्स की छात्राओं की इस उपलब्धि पर भिलाई महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन तथा शिक्षा विभाग की हेड डॉ मोहना सुशांत पंडित ने हर्ष व्यक्त करते हुए अपनी शुभकामनाएँ दीं एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। शिक्षा विभाग की सहायक प्राध्यापिकाओं श्रीमती हेमलता सिदार, भावना, नाजनीन बेग, आशा आर्या, प्रीति बीझेकर तथा काकोली सिंघा ने भी सभी छात्राओं को बधाई दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.